आज हम आपको बजाज कंपनी की Bajaj CT 125X बाइक के बारे में बता रहें हैं। स्पोर्टी लुक वाली यह बेहद आकर्षक बाइक है। इसमें आपको पावरफुल इंजन के साथ साथ बेहतरीन फीचर्स भी दिए जाते हैं। माइलेज भी काफी ज्यादा अच्छा है। इस बाइक में कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स भी इंस्टाल किये गए हैं। यह बाइक आपको दो वेरिएंट में बाजार में मिलती है। इसके एक वेरिएंट में ड्रम ब्रेक मिलते हैं तथा दुसरे वेरिएंट में डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

Bajaj CT 125X बाइक के ख़ास फीचर्स

यह बाइक DTSI तकनीक पर कार्य करती है। इसमें आपको 124.4 सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है। इस इंजन की क्षमता 10.9 PS की पॉवर के साथ 11 NM का टॉर्क जेनरेट करने की है। इस इंजन के साथ में 5 स्पीड गियर बॉक्स को जोड़ा गया है। कंपनी इसके पहले वेरिएंट में द्राम ब्रेक तहा दूसरे वेरिएंट में डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराती है। इस बाइक को कंपनी ने तीन कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा है। आप इस बाइक को ब्लू-ब्लैक, रेड-ब्लैक तथा ग्रीन-ब्लैक ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इस बाइक के फ्रंट में आपको राउंड शेप हेडलैंप मिलता है। इसके अलावा इसमें यूनिक डिजाइन का काउल तथा DRL स्ट्रिप भी दी गई है। इसके एडवांस फीचर्स में आपको लंबी सीट, एनालॉग स्पीडोमीटर, USB चार्जिंग पोर्ट तथा एनालॉग ट्रीप मीटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

किफायती हैं दाम

कीमत की बात करें तो इस बाइक के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 71354 रुपये है। जब की इसके डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट की कीमत 86650 रुपये है। कुल मिलाकर देखा जाये तो इस बाइक में आपको काफी एडवांस फीचर्स मिलते हैं साथ ही इसकी कीमत की काफी किफायती है। अतः यदि आप एक अच्छी बाइक खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे बेहतर ऑप्शन साबित होगा।

Latest News