आज के समय में लोग पेट्रोल के बढ़ते दामों से काफी ज्यादा परेशान हैं। इसी कारण अब लोगों का रुख उन वाहनों की ओर मुड़ चुका है। जो अच्छा माइलेज देते हैं। इसी चीज को देखते हुए अब बजाज कंपनी ने अपनी एक बेहतरीन बाइक बाजार में लांच की है। यह बाइक स्पोर्टी लुक में है तथा इसमें एबीएस ब्रेकिंग तकनीक को भी कंपनी ने दिया है। इसी कारण इस बाइक को लोग काफी पसंद कर रहें हैं। आइये अब हम आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Bajaj Platina 125 ABS का इंजन

बजाज ने अपनी नई बाइक Bajaj Platina 125 ABS के कर दी है। इसमें कंपनी ने 125 सीसी चार स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन की सुविधा से लैस है। यह इंजन 8.6 पीएस टॉर्क का उत्पादन करता है। अतः यह बेहद दमदार इंजन है। इस बाइक को कंपनी ने चारकोल ब्लैक, वोल्केनिक रेड और बीच ब्लू जैसे कलर ऑप्शन में उतारा है।

Bajaj Platina 125 ABS का ब्रेकिंग सिस्टम

कंपनी ने इस बाइक में ब्रेकिंग सिस्टम के साथ में सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को भी दिया है। जो इस बाइक को ख़ास बनाता है। कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्रिन स्प्रिंग इन स्प्रिंग नाइट्रॉक्स शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम भी दिया है। बता दें कि एबीएस के साथ आने वाली यह देश की सबसे सस्ती बाइक है।

Bajaj Platina 125 ABS के फीचर्स

. इस बाइक में आपको Air Cooled, Single Cylinder, 4-Stroke, SI Engine दिया जाता है।
. इसमें रियर तथा फ़्रंट दोनों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।
. इसमें 13 L का फ्यूल टैंक दिया गया है।