Maruti Suzuki Pre Booking:   दोस्तों देश की जानी मानी कंपनी मारुति सुज़ुकी ने हम भारतीय लोगों के दिल में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति सुज़ुकी भारत में बहुत ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ी में से एक है. दरअसल इस साल कंपनी ने देश में कई नई गाड़ियां लॉन्च की हैं जैसे की बलेनो, नई ब्रेजा, नई सेलेरियो नई ऑल्टो के10. और अब बहुत जल्द ही ग्रैंड विटारा एसयूवी की क़ीमत की घोषणा करने वाली है. बता दे कि 2023 में कंपनी बलेनो बेस्ड क्रॉसओवर और 5-डोर जिम्नी भी लॉन्च करने वाली है.

Maruti Car

आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी की ब्रेजा और ग्रैंड विटारा जैसे गाड़ियों के खरीदारियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. इन दोनों एसयूवी ने कंपनी के लिए अनुमानित रूप से 25,000 करोड़ रुपये की बुकिंग हासिल कर ली गयी है. सिर्फ और सिर्फ SUV ही नहीं, बल्कि Maruti Suzuki की थ्री-रो UVs, जिनमें Ertiga और XL6 भी इसमें शामिल हैं. सबसे अच्छी बात तो ये है कि इन्हें भी खरीदारों से बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है. इन दोनों मॉडलों की कंपनी के पास करीब 1 लाख बकाया बुकिंग हो गयी हैं. दूसरी ओर देखा जाए तो ये नई ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा के लिए 1.4 लाख से अधिक बुकिंग हैं. यानी, Ertiga, XL6, Brezza और Grand Vitara की कुल 2.4 लाख से ज्यादा बुकिंग हैं.

इतना ही नहीं मारुति सुज़ुकी ने नई ब्रेज़ा की 45,000 गाड़ियों की डिलीवरी भी अब तक कर चुका है. ग्रैंड विटारा की डिलीवरी को अभी थोड़ा सा समय है रिपोर्ट्स के हिसाब से तो कंपनी सितंबर के आख़िरी महीनो किसी ग्रैंड विटारा की क़ीमत की घोषणा करेगी. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि SUV की बिक्री 3,00,000 के पार जाएगी.

Latest News