ratan tata special

Ratan Tata: सच्चे देशभक्त और कृपालु रतन टाटा का नाम युगों तक याद रखा जाएगा। किसी की परेशानी न देख सकने वाले टाटा ने नैनो कार की सौगात दी। उद्योगपति रतन टाटा ने जब एक ही बाइक पर चार लोगों के बैठने को देखा तो 1 लाख की नैनो बना डाली। रतन टाटा की नजर में कोई आम और कोई ख़ास नहीं है। क्योंकि आजीवन कुंवारा रहने वाले रतन टाटा की दुनिया फैन है। इनके पास जो कुत्ते हैं, वे किसी महँगी नस्ल के नहीं है। लेकिन उनका प्रेम देखकर आप अंदाजा नहीं लगा पाओगे। टाटा से उनका लगाव खुद बयां कर देगा। एक दयालु शख्सियत के पास उनके लिए समय निकालना बहुत बड़ी बात है। उनकी कहानियों को पढ़ें तो शायद ही हमें ऐसी शख्सियत से रूबरू होने का मौका मिले। आज हम एक ऐसे इंटरव्यू का जिक्र कर रहे हैं, जिसकी बारे में जानकर आपको हैरानी होगी। यह इंटरव्यू ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे की फाउंडर व सीईओ करिश्मा मेहता ने लिया था।

इंटरव्यू के पूरे समय साथ रहा डॉगी (गोवा)

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे की फाउंडर व सीईओ करिश्मा मेहता जब अपना यादगार इंटरव्यू लेने गई तो दिल को छू लेने वाला किस्सा वे अपने साथ भी लाई। करिश्मा मेहता ने अपने इंटरव्यू के अंश लिंक्डइन अकाउंट पर शेयर के हैं। अपनी पोस्ट में लिखा, ‘मैं रतन टाटा के साथ इंटरव्यू को लेकर लंबे समय से इंतजार ही कर रही थी। लेकिन उस वक्त रतन टाटा के सामने जाने को लेकर नर्वस भी थी। और इस बार थोड़ी डरी हुई भी। इंटरव्यू के वक्त मैंने शांतनु से कहा कि मैं डरी हुई हूं। इन सब बातों रतन टाटा भी सुन लिए थे। इसके बाद खुद उन्होंने मुझसे पूछा, क्या हुआ? क्या आप ठीक हो? उस समय शांतनु ने टाटा को बताया कि वह कुत्तों से दर रही हैं। यह सुनकर टाटा ने अपनी कुर्सी कुत्ते (गोवा) की तरफ घुमाई और कहा कि गुड़ बॉय वह आपसे डर रही हैं । और आप चुपचाप बैठो।

कुत्ता पूरे इंटरव्यू बैठा रहा

रतन टाटा ने करिश्मा मेहता को अपना इंटरव्यू जारी रखने को कहा। इंटरव्यू लगभग 30 से 40 मिनट तक चला। लेकिन इस पूरी अवधि में कुत्ता वहीं रहा। सबसे दिलचस्प बात तो ये रही कि इंटरव्यू के दौरान कुत्ता एक बार भी मेरे पास नहीं आया। करिश्मा ने कहा कि रतन टाटा ने इस कुत्ते को अपनी गोद में भी बिठा लिया था। वह दिन भर रतन टाटा के साथ ही रहता है। यहां तक कि वह टाटा के साथ मीटिंग तक भी जाता है। करिश्मा मेहता की यह पोस्ट काफी सुर्खियां बटोर रही है।

रतन टाटा के कुत्ते का नाम गोवा है।

अब टाटा ने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार में नैनो को ही कन्वर्ट करने पर जोर दे दिया। नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन भी मार्केट में जल्द लांच होने वाला है।

Latest News