नई दिल्ली:TVS Raider 125: TVS भारतीय आटोमोबाइल बाजार में लोगों की पहली पसंद बनी टीवीएस (TVS) बाइक अपनी शानदार माइलेज की लिये पहचानी जाती है। इस बाइक को लेकना हर की पसंद करता है क्योकि यह सभी रासेते पर बड़ी ही असानी के साथ सकरी गलियों में भी निकल जाती है। लोगों की पसंद के देखते हुए टीवीएस ने एक और नए फीचर्स से लैस रेडर 125 (TVS Raider 125) को बाजार में पेश किया है। बता दें कि कंपनी ने इससे पहले भी अपनी इस 125 CC बाइक को लॉन्च किया था,अब इसके बाद फिर से नए अपडेट वर्जन के साथ मार्केट में उतारा है। यह बाइक अब नई तकनीक सुविधाओं से लैस है इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ स्मार्ट डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

टीवीएस (TVS) कंपनी की बाइक्स लॉच होते ही इसकी बिक्री तेजी से होने लगती है। जिसके चलते कंपनी लगातार अपनी नई बाइक उतारने के लिए तैयार रहती है। अभी तक टीवीएस (TVS) ने कई बाइक लॉन्च की है। और बाजार में टीवीएस को काफी पसंद भी किया गया है। अब ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए स्पोर्ट बाइक को उतारा गया हैं। जो हाईटेक फीचर्स के साथ लैस हैं। जैसे- इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ स्मार्ट डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि इन फीचर्स के साथ बाइक की कीमत में कोई हेरफेर नही किया गया है। कपंनी ने इस बाइक कीमत को काफी कम रखा है। ऐसे में कह सकते हैं कि कंपनी अपने ग्राहकों को काफी सस्ते में स्पोर्ट बाइक उपलब्ध करा रही है।

बता दें कि टीवीएस ने इस बाइक को दो साल पहले ही लॉन्च कर दिया था लेकिन अब इसके फीचर्स चेंज करके नए अपडेट के साथ लॉन्च किया है। आपको बता दें की टीवीएस रेडर 125 CC अपने सेगमेंट में सबसे बेस्ट बाइक में से एक है। इस बाइक में आपको माइलेज भी बेहद शानदार देखने को मिलेगा।टीवीएस रेडर 125 देखने में काफी स्टाइलिश और स्पोर्टी लगती है इस बाइक का डिज़ाइन और लुक आपको देखने में काफी पसंद आएंगे। बाइक में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी टीएफटी डिस्प्ले जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

TVS Raider 125 बाइक के शानदार फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने TVS Raider 125 बाइक में बहुत सारे नए फीचर्स जोड़े हैं। देखा जाए इन फीचर्स के साथ यह एक किफायती स्मार्ट बाइक है। इसमें आपको टूथ कनेक्टिविटी, स्मार्ट डिस्प्ले, कालिंग कनेक्टिविटी, राइडिंग मोड्स, नेविगेशन, USB चार्जिंग पोर्ट जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।

TVS Raider 125 बाइक का दमदार इंजन

कंपनी ने TVS Raider 125 में 124.8 cc का सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया है। यह इंजन 11.38 PS की अधिकत पावर और 11.2 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा कर सकता है। इस बाइक में फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया है और रियर में ड्रम ब्रेक दिया है।

TVS Raider 125 बाइक की कीमत

इस बाइक की कीमत 1.03 लाख रुपये (ऑन-रोड, दिल्ली) से शुरू होती है। यह तीन वेरिएंट ड्रम, डिस्क और SmartXonnect में उपलब्ध है। वैसे इस बाइक के एंट्री-लेवल ड्रम-ब्रेक वेरिएंट की कीमत 85,973 रुपये है। वहीं इसके ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ उतारे गए SmartXonnect वेरिएंट की कीमत 99,990 रुपये है। वहीं ऑन-रोड (दिल्ली) कीमत 1.03 लाख रुपये से 1.15 लाख रुपये के बीच है।