टीवीएस मोटर के इलेक्ट्रिक सेगमेंट के स्कूटर को लोग पसंद कर रहे है क्योंकि इसमें बैटरी पैकअप काफी अच्छा मिल जाता है। लेकिन अब टीवीएस ने अपने एक इवेंट में आईक्यूब (iQube) इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वैरिएंट लॉन्च किया है आने ववाने दिनों में यह भारितीय बाजार में बीकने के लिए उपलब्ध हो सकता है। इस ईवी में आपको पहले की तुलना में काफी अच्छे फीचर्स और माइलेज रेंज देखने को मिल सकते है साथ साथ इसमें पहले से बेहतर बैटरी दिया गया है। यह ईवी अपने आप में एक कमाल का ईवी होने वाला है क्योंकि प्राइस काफी सस्ता रखा गया है और कम प्राइस में अच्छा रेंज मिल रहा है।

कंपनी ने इस ईवी को तीन बैटरी पैक के साथ लॉन्च करने का फैसला लिया है। जिसमे से 2.2 kwh, 3.4 kwh और 5.1 kwh बैटरी पैक मिल जायेगा। ग्राहक अपने अनुसार कोई भी बैटरी पैक वाला ईवी ले सकते है। इसके अलावा इसमें आपको काफी सारे ऐसे फीचर्स देखने को मिल जाएगे जो टेक्नोलोजी लैस होगे। यह ईवी आपको दो कलर पर्ल व्हाईट और वोलनट ब्राउन में मिल जायेगा। अगर आप इस स्कूटर को खरीदने का मुड बना चुके है तो आइये इसमें में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जान लेते है।

मिलेगी इतनी माइलेज रेंज

अगर आप 2.2 kwh या फिर 3.4 kwh वैरिएंट वाला आईक्यूब (iQube) ईवी लेते है तो यह 2 घंटे में फुल चार्ज हो जायेगा। इस ईवी को चार्ज करने में ज्यादा समय नही लगने वाला है। लेकिन कंपनी का दावा है की इस ईवी को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 75 km की रेंज दे सकता है। इसमें आपको 950W का चार्जर मिल जायेगा जो इस ईवी को फास्ट चार्ज करने का काम करता है।

लेकिन अप ज्यादा रेंज तक चलने वाला ईवी लेना चाहते है तो आप 5.5 kwh बैटरी वाले ईवी के साथ जा सकते है। इस ईवी को भी आप 2 घंटे के भीतर चार्ज कर सकते है। कंपनी का दावा है की इस ईवी को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 150 km की रेंज देगा।

इतने होगी कीमत

अगर बात की जाए कीमत के बारे में तो आप कम बैटरी पैक वाला ईवी लेते है तो आपको 85,000 रूपये में मिल जाता है। इसके अलावा आप 5.5 kwh वाला ईवी लेते है तो इसका टॉप मॉडल आपको 1.85 लाख रूपये में मिल जायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *