दसवीं कक्षा में 55 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए विद्यार्थी इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि, चयन जॉब्स की चयन प्रक्रिया और पात्रता सहित पूरी डिटेल्स निचे दी गई है।

सीएसआइआर-सेंट्रल इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट, पिलानी, राजस्थान ने टेक्निकल एंड सपोर्ट स्टाफ के 35 पदों पर रिक्तियां निकाली हैं। इसके तहत टेक्नीशियन (1) के 24 पदों पर और टेक्निकल असिस्टेंट के कुल 11 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक व योग्य आवेदक 1 मार्च, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

क्या है योग्यता: टेक्नीशियन (1) के पदों के लिए जरूरी है कि आवेदकों ने न्यूनतम 55 फीसदी मार्क्स के साथ 10वीं कक्षा पास की हो और उनके पास संबंधित ट्रेड में आइटीआइ सर्टिफिकेट हो। टेक्निकल असिस्टेंट के पद के लिए जरूरी है कि आवेदकों ने न्यूनतम 60 फीसदी माक्र्स के साथ संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा किया हो और उनके पास 2 वर्ष का कार्य अनुभव भी हो। इसके साथ ही, 1 मार्च, 2022 को आवेदकों की अधिकतम उम्र 28 वर्ष तय की गई है।

कैसे होगा चयन: योग्य आवेदकों का चयन ट्रेड टेस्ट के जरिए किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन: आवेदक वेबसाइट www.ceeri.res.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही, आवेदकों को 100 रुपए की आवेदन फीस भी ऑनलाइन जमा करवानी होगी।

Latest News