New Bike : बाइक प्रेमी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं और सबसे तेज रफ्तार बाइक पर सभी की निगाहें टिकी हैं। लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि बाइक चलती भी नहीं, उड़ती भी नहीं, तो आपको हैरानी हो सकती है. क्योंकि यह एक असंभव वाक्य है जिसे शायद ही पूरा किया जा सकता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इतनी तेज दौड़ती है कि लोग सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि ये दौड़ रही है या उड़ रही है.

दरअसल हम बात कर रहे हैं डॉज टॉमहॉक बाइक की। दुनिया की सबसे तेज बाइक का ताज इसका सिरा है। यह सुपरबाइक 672 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। जो आश्चर्यजनक है। इस बाइक को 15 साल पहले नॉन-स्ट्रीट लीगल कॉन्सेप्ट के तौर पर बाजार में उतारा गया था। जिसकी कीमत 35 करोड़ से ज्यादा है।

डॉज टॉमहॉक नाम की इस सुपरबाइक को 2003 में नॉर्थ अमेरिका में इंटरनेशनल ऑटो शो में पेश किया गया था। जहां यह अपने डिजाइन के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। डॉज टॉमहॉक में 4 पहिए हैं, दो आगे और दो पीछे।डॉज टॉमहॉक सुपरबाइक 2 सेकंड से भी कम समय में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। बाइक में 8.3-लीटर V-10 SRT VIPER इंजन है जो इसे 500 hp की पावर देता है। यह सुपरबाइक 712 एनएम और 4200 आरपीएम का टॉर्क जेनरेट करती है।

Latest News