WWE Superstar best inning
WWE Superstar best inning

WWE Superstars: रेसलर के लिए रिंग में फाइट जीतने से ज्यादा उसका चैंम्पियन बने रहना मायने रखता है। डब्ल्यूडब्ल्यूई की रिंग में सैकड़ों धुरंधर खिलाड़ियों ने अपनी ताकत आजमाई। मगर चैंपियन बनने का सपना बहुत कम रेसलर का साकार होता है। WWE में बहुत सी ट्राफियां और चैंपियनशिप होती है। लेकिन wwe चैंपियन इस समय बेहद अहम है। लम्बे समय से चैंपियन बने हुए सुपरस्टार्स को पटखनी देना हर किसी के बस की बात नहीं है। वर्तमान में रोमन रेन्स और ब्रॉक लेसनर के बीच चैंपियनशिप फाइट होने वाली है। 3 अप्रैल को होने वाली इस फाइट के लिए करोड़ों दर्शक काफी उत्सुक है।

WWE में चैंपियनशिप भी बदलती रहती है। इस बार रेसलमेनिया के जरिए चैंपियन बनाया जाएगा। पिछले एक साल ज्यादा समय हो गया रोमन को इस टाइटल का ख़िताब अपने नाम किए हुए। कुछ बड़े धुरंधर रेसलर ऐसे भी हैं, जिन्होंने चैंपियनशिप तो जीत ली थी, लेकिन एक महीने तक भी उसे संभाल नहीं पाए। आइए जानते हैं इन डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियंस के बारे में।

डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर के डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन बनने के बाद से लग रहा था कि यह टाइटल वे काफी लम्बे समय तक रख सकते हैं। क्योंकि उनका फुर्तीला शरीर और उनकी ताकत का कोई मुकाबला नहीं है। टेक्निक उनके पास कोई ख़ास नहीं है, लेकिन ततक के दम पर उनको हरा पाना काफी मुश्किल होता है। Day 1 इवेंट में ही इन्होने WWE चैंपियनशिप का टाइटल अपने नाम कर लिया। लेकिन 28 दिन ही इस टाइटल को अपने पास रख सके। Royal Rumble 2022 में बॉबी लैश्ले ने यह ख़िताब अपने नाम कर लिया था।

डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार Charlotte flair

शार्लेट फ्लेयर ने Money in the Bank 2021 इवेंट में चैंपियनशिप जीतने के बाद अगले ही एपिसोड गंवा भी दी। शार्लेट को हराकर निकी ने Raw विमेंस चैंपियनशिप जीत ली। एक ही दिन की डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन बन पाई शार्लेट।

डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले ने Royal Rumble 2022 में दमदार फाइट खेलते हुए ब्रॉक लैसनर को हराकर अपना सपना साकार किया। इस मैच में रोमन रेंस ने लैसनर को हार के लिए मजबूर किया। लेकिन 2022 के Elimination Chamber मैच में बॉबी लैश्ले को 20 दिन बाद ही ब्रॉक लैसनर ने हराकर चैंपियन का टाइटल अपने नाम कर लिया।

डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार कोफी किंग्सटन

15 मार्च 2021 के Raw के टैग टीम टाइटल्स को कोफ़ी किंग्स्टन ने अपने नाम कर लिया था। WrestleMania 37 में ओमोस ने अकेले ही कोफी और जेवियर की बुरी तरह पिटाई करके हालात खराब कर दी। मैच जीतने के साथ ही चैंपियनशिप का टाइटल अपने नाम कर लिया था। लेकिन महज 26 दिन में ही यह टाइटल गंवाना पड़ गया।

Latest News