mahindra xuv 700

Mahindra XUV 700: महिंद्रा की ताकतवर गाड़ियां भारतीय सेना के पास देखने को मिल सकती है। लेकिन स्कॉर्पियो से फीचर में धांसू और इंजन की डबल ताकत आपको दीवाना बना देगी। महिंद्रा ने XUV 700 एसयूवी की लॉन्चिंग के साथ ही प्रतिद्वंदी कंपनियों को कड़ी टक्कर दी है। इस कार के लॉन्च होने के साथ ही इसका वेंटिग पीरियड भी 18 महीने हो चुका है। अब तक लॉन्चिंग के बाद से 4 लाख की रिकॉर्ड बुकिंग हो चुकी है। XUV 700 की बुकिंग के लिए महिंद्रा ने 7 अक्टूबर 2021 को शुरुआत की थी। दुनिया भर में सेमीकंडक्टर चिप की शॉर्टेज के चलते ही कारों का वेटिंग पीरियड बढ़ता जा रहा है।

XUV 700 Price And Features

महिंद्रा XUV700 की शुरुआत 12.95 लाख रुपये से होकर अधिकतम 23.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। यह XUV700 अभी MX और AX दो वेरिएंट में अवेलेबल है। जल्द ही इसके तीन वेरिएंट- AX3, AX5, और AX7 और आएँगे। यह XUV700 कार 5 सीटर और 7 सीटर के विकल्प में उपलब्ध है। महिंद्रा की इस एसयूवी कार में ADAS फीचर्स भी दिया गया है। अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम सुरक्षा की दृष्टि से अच्छा फीचर है। लेन कीपिंग असिस्ट और इमरजेंसी ऑटोनॉमस ब्रेकिंग सिस्टम ड्राइवर के ध्यान चूक जाने पर भी एक्सीडेंट से बचा लेंगे।

XUV700 Features

वेरिएंट के आधार पर XUV700 में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया हुआ है। कार में सोनी सराउंड साउंड सिस्टम भी दिया हुआ है। 360 डिग्री कैमरा सेटअप के साथ, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्टम, और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक का बेहतरीन फीचर भी मिलता है। एक ड्राइवर-साइड नी एयरबैग भी ख़ास है। बड़ा पेनॉरेमिक सनरूफ भी जोड़ा गया है। कार में बैठे हुए भी आकाश को देख सकते हैं जिसे स्काई रूफ भी कहा जाता है। कार के इंटीरियर की बात करें तो, इसमें डुअल एचडी स्क्रीन दी गई है। कार में 12 स्पीकर्स के साथ 3D Sound Technology को भी शामिल किया गया है।

XUV700 Engine

XUV700 में इंजन भी दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। डीजल और पेट्रोल में से आप जिसे चाहों चुन सकते हैं। ताकतवर 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन वेरिएंट में कार की खतरनाक परफॉरमेंस होगी। ताकतवर डीजल इंजन भी किसी से कम नहीं है, क्योंकि यह 2.2 लीटर में है। दोनों ही इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े हैं।

Latest News