उत्तरी हवाओं के चलते राजस्थान के सीकर में सर्दी का प्रकोप काफी बढ़ चुका है। जिसके कारण तापमान 3 डिग्री गिरकर जमाव के पास पहुंच चुका है। आपको बता दें कि फतेहपुर में इस सीजन का सबसे कम तापमान 0.7 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने बारिश होने का अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग का कहना है कि 22 दिसंबर को बीकानेर तथा जोधपुर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। जिसके कारण तापमान में और ज्यादा गिरावट आएगी

सीकर में कम रहा तापमान

बीते मंगलवार को सीकर में सर्दी अधिक हो गई थी जिसके कारण वहां के निवासी सर्दी से ठिठुर गए। बहुत से लोगों ने अलाव जलाकर सर्दी से निजात पाई। दोपहर में हालांकि तल्ख़ धूप निकल आई थी लेकिन शाम होने पर जल्दी ही सर्दी बढ़ गई। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 23 डिग्री तथा न्यूनतम 0.7 डिग्री पाया गया। वहीं सीकर में अधिकतम तापमान 22 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री पाया गया।

तेजी होगी सर्दी

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में 2 दिनों से हिमालय के तराई क्षेत्र से हवाएं आना शुरू हो गई हैं। अतः दिन तथा रात का तापमान अब कम होना शुरू हो गाया है। आगामी दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के आने से बर्फबारी बढ़ेगी। 23 दिसंबर को कई जिलों में बारिश होगी जिसके कारण सर्दी का प्रभाव और ज्यादा बढ़ जाएगा।

इन क्षेत्रों में जारी किया गया अलर्ट

विभाग का कहना है कि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहेंगे। जोधपुर, बीकानेर और शेखावाटी में कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है। शेष भागों में बारिश होने की कम संभावना है। विभाग का कहना है कि 23-24 दिसंबर को न्यूनतम तामपान में हल्की गिरावट होने से प्रदेश के शेष भागों में मौसम शुष्क बना रहेगा।