Electric Ola Scooter:  मार्किट में कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर है लेकिन अभी हाल ही में एक कंपनी ने अपना स्कूटर मार्किट में लॉन्च करने वाली है. जिस स्कूटर की बात हम कर रहे है उस स्कूटर का नाम है Electric Scooter ओला. इसमें आपको कई सारे फीचर्स देखने को मिलते है. इसमें दी जाने वाली रेंज भी काफी जबरदस्त है. इस स्कूटर में आपको कई सारे फीचर्स मिलते है. चलिए आपको इसके इंजन और कीमत के बारे में बताते है.

यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंजन पावर

Electric Scooter Ola में आपको 50.4 वॉल्ट और 19.2 वॉल्ट के दो बैटरी पैक मिल सकती है , हालांकि ये कन्फर्म नहीं है. इस स्कूटर में आपको 2.5 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर दिए जाएंगे. इस स्कूटर को सिंगल चार्ज करने पर 70 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है.

यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

असल में आपको इस Yamaha के स्कूटर में कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलते है. आपको इस स्कूटर में LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्ट की इंटीग्रेशन, एबीएस, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनोशॉक, डिजिटल डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलेंगे. आपको इस स्कूटर में सुरक्षा के लिए आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे के पहियों में ड्रम ब्रेक जैसे ब्रेक दिए गए है.

यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

बात अगर Yamaha के इस नए Electric Scooter Ola की करें तो हो सकता है इसे भारत रत में 2.50 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है. फिलहाल कंपनी के तरफ से तो ऐसा कोई एलान नहीं किया गया है लेकिन यूरोपीय बाजार में आप इस स्कूटर को 3,099 यूरो में खरीद सकते है जो इंडियन करेंसी के हिसाब इ करीब 2.58 लाख रुपये है.