Vida V1 Electric Scooter
Vida V1 Electric Scooter

Vida V1 Electric Scooter:   हमारे भारत में Vida V1 Electric Scooter की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसके वजह से अबतकई कंपनियों ने अपनी अलग अलग मॉडल्स के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्केट में उतारने शुरू कर दिए है। इतना ही नहीं अब हमारे भारत की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी Hero भी अपनी इलेक्ट्रिक मार्केट में उतारने वाली है। और इसके लिए हीरो मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक चलने वाली स्कूटर के क्षेत्र में अपना पहला कदम भी बढ़ा लिया।

VIDA V1 की कीमत और इसके फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे Hero ने इस स्कूटर को दो वैरीअंट को मार्किट में लॉन्च कर दिया है जिसका नाम वीडा वी1 प्लस’ और ’विडा वी1 प्रो हैं। चलिए अब बात करते हैं इनके कीमत के बारे में. इन दोनों बाइक की कीमत 1.45 लाख से लेकर 1.59 लाख रुपए के बीच होगी। कंपनी ने इस बात का दावा किया है कि वीडा वी1 प्लस को एक बार चार्ज करने के बाद सीधे 143 km तक आसानी से चला सकते है। इतना ही नहीं वीडा वी1 प्रो सिंगल चार्ज में सीधे 165km की दूरी तय कर सकते है।

अमेरिकी कंपनी से हीरो ने किया करार

दरअसल हीरो के इस स्कूटर को बनाने के लिए अमेरिकी कंपनी हीरो मोटरसाइकिल में लगभग 60 मिलियन डॉलर का इन्वेस्ट करने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि हीरो मोटरसाइकिल इस वक्त में इलेक्ट्रिक से चलने वाली मोटरसाइकिल और इंजन में ग्लोबल स्तर पर बहुत आगे है। इतना ही नहीं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी हीरो के एथर एनर्जी में पहले से ही 35 से ज्यादा की हिस्सेदारी भी करने वाले है।

शुरू होगी इस दिन डिलीवरी

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने कुछ शहरों में इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। हमारे भारत और अन्य शहरों में शुरू करने से पहले भारत के 3 शहरों में इसे लॉन्च करने की योजना बना दी है। इसकी बेंगलुरु, दिल्ली और जयपुर इन तीनों शहरों में ही इसकी सबसे पहले बुकिंग शुरू होगी। इसके बाद ही भारत के अन्य शहरों में भी बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। वही इसकी डिलीवरी दिसंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू कर दी जाएगी।

Latest News