rajasthan free yojana
rajasthan free yojana

Rajasthan Free Smartphone Yojana:  दोस्तों राजस्थान सरकार बजट 2022 में फ्री स्मार्टफ़ोन योजना शुरू करने वाली है। इस योजना के हिसाब से एक करोड़ 33 लाख परिवारों की महिला मुखियाओं को 3 साल की इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ मुफ्त स्मार्ट फोन दिए मिलेंगे। बात यही नहीं खत्म होती मुख्यमंत्री बजट में महिलाओं के लिए वर्क फ्रॉम होम योजराजस्थान में 1.33 करोड़ महिलाओं को मिलेगा फ्री स्मार्टफोन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन ना भी लागू होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस योजन के हिसाब से 20 हजार महिलाओं को घर बैठे बैठे रोजगार मिलेगा। जैसा कि आपको पता है राजस्थान की अशोक गहलोत वाली सरकार मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा शुरू करने वाली है। इसके हिसाब से राजस्थान फ्री स्मार्टफ़ोन योजना ला रही है जिससे महिलाओं को बहुत फायदा होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे राजस्थान फ्री स्मार्टफ़ोन योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड होना बहुत जरूरी है। अशोक गहलोत से पहले राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा भी मोबाइल फोन बांटे थे। अब इस वक़्त राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी महिलाओं को स्मार्ट फोन देने वाली है ।

फ्री योजना के लिए पात्रता

जो भी महिला फ्री में इस योजना के तहत फ़ोन लेना चाहती है वो महिला राजस्थान की निवासी होनी चाहिए। साथ ही फ्री स्मार्ट फोन का फायदा उठाने के लिए महिला के पास आधार कार्ड होना बहुत जरूरी है।

स्मार्टफोन कैसे लें

अब राजस्थान मुख्यमंत्री मुफ्त मोबाइल योजना में अपने नाम चेक करने के लिए आपको वेबसाइट chiranjeevi.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन स्टेटस का ऑप्शन देखना होगा।
यहां आपको अपना आधार कार्ड नंबर डालना होगा।
इसके बाद आपको सर्च बटन पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद आपके पिता का नाम, आपका नाम और पात्रता की स्थिति दिखाने वाला एक मैसेज दिखाई देगा।
आप इस बात का ध्यान रखे है कि अभी केवल योजना की घोषणा की गई है, इस योजना के नियम, शर्तें और लिंक भी जल्द ही जारी होंगे ।

Latest News