whatsapp New features:  वॉट्सएप अपने यूज़र के लिए हमेशा कुछ न कुछ नया लेकर आते ही रहता है. अभी हाल ही में Meta ने वॉट्सएप पर चैट को और मजेदार और प्रोडक्टिव बनाने के लिए दो नए अपडेट शेयर किए. यकीन मानिए इसे देख कर और जानने के बाद आपका दिल खुश हो जाएगा. दरअसल शेयर की गयी एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने पोल्स को अपडेट करने के साथ-साथ यूजर्स को कैप्शन के साथ मीडिया फॉरवर्ड करने की परमिशन दी है. जी हाँ इन अपडेट्स से होगा ये कि यूजर्स का काम और भी ज्यादा आसान हो जाएगा. चलिए आपको इन अपडेट के बारे में डिटेल में बताते है.

सिंगल ऑप्शन पोल्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे पोल बनाने वाले इस ऑप्शन का यूज़ करके लोग सिंगल-ऑप्शन पोल भी बनाते हैं. इसके जरिए लोग एक बार ही वोट कर सकते हैं. आपको इसके जरिए डिफिनिटिव आंसर’ मिलेंगे. इतना ही नहीं मेटा ने ये भी बताया कि ‘एलो मल्टीपल आंसर’ वाले ऑप्शन को बंद भी कर सकते हैं.

पोल अपडेट

इतना ही नहीं पोल बनाने वाले लोग अपनी पोल पर जबाब मिलने पर नोटिफिकेशन भी मिलेंगे. इसके साथ वो भी देख सकते है कि आखिर कितने लोगों ने वोट किया है.

Search chats for पोल्स

अगर यूजर चाहे तो पोल्स से संदेशों को फ़िल्टर भी आसानी से कर पाएंगे.

इतना ही नहीं दोस्तों अब आपको व्हाट्सअप पर किसी मीडिया को आगे फॉरवर्ड करते वक़्त जिसमें कैप्शन लिखा होता है,उसे रखने, हटाने या फिर दोबारा लिखने का ऑप्शन भी मिलेगा. आप चाहें तो अपने मन से कुछ नया भी डाल सकते हैं. ये फीचर्स व्हाट्सप्प यूज़र को बहुत ही फायदा दिलाएगा.