अगर आपको भी पुराने सिक्के और नोटों को इकट्ठा करके रखने का शौक है। तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। वही अगर आप घर बैठे मोटी रकम भी कमाना चाहते हैं, तो घर में पड़े पुराने सिक्के और नोट आपको बड़े आसानी से लाखों रुपए की कमाई करा सकते हैं। इन दिनों पुराने सिक्के और नोटों को बाजार में काफी मोटी रकम में खरीदा और बेचा जा रहा है। अगर आप भी पैसे कमाना चाहते हैं। तो ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर घर में पड़े पुराने 1 रुपए के सिक्के को बेचकर आप 7लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

1 रूपए सिक्के की खासियत

 हम आपको बता दें कि जिस नोट की हम बात कर रहे हैं, उस 1 रुपए के नोट को 26 साल पहले भारत सरकार ने बंद करवा दिया था। वही जनवरी 2015 में इसको दुबारा चालू कर दिया गया है। लेकिन जिस 1 रूपए के नोट के हम बात कर रहे है, वो आजादी से पहले की नोट है। इस पुराने नोट के बदले आप 7 लाख रुपए तक आज के समय में आसानी से कमा सकते है। 7 लाख रुपए वाले इस खास नोट की खसियत ये है, की ये नोट आजादी से पहले का ये अब एकमात्र नोट है। इस पुराने नोट पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन है। ये नोट 80 साल पुराना नोट है। इस नोट को 1935 में ब्रिटिश इंडिया की ओर से जारी किया गया था।

कैसे करें सेल

अगर आपके पास ऐसा पुराना खास नोट है ,तो आप इस नोट को ऑनलाइन वेबसाइट olx पर जाकर बेच सकते हैं। इस वेबसाइट पर ऐसे कई पुराने सिक्के और नोटों की खरीदारी की जाता है । आप अपने खास सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले ऑनलाइन वेबसाइट Olx पर खुदको सेलर के रूप में रजिस्टर करें। इसके बाद अपने नोट की दोनों साइड की फोटो को अपलोड कर दें। साथ ही अपना मोबाइल नंबर और आईडी इसमें दर्ज करें । फिर वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को अच्छे से वेरीफाई करके इस विज्ञापन को लोगों तक पहुंचाएगा। जिससे ग्राहक खुद आपसे कांटेक्ट करेंगे। तब आप इसकी अच्छी रकम वसूल कर सकते हैं।

Latest News