old coin price
old coin price

Old Coin Sale: जीवन में कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जो बहुत रेयर होती है , इन्हे हर कोई अपने पास तिजोरी में रखना चाहता है। आज के जमाने में एक पुराने नोट और सिक्कों के कलेक्शन रखने का चलन बन गया है। इसके लिए लोग मुंह मांगी कीमत तक देने को तैयार रहते हैं। कुछ सिक्कों और पुराने नोटों की नीलामी करोड़ों रूपए तक पहुँच जाती है।

डिजिटल युग में कई सारी वेबसाइट उपलब्ध हैं जो पुराने सिक्कों की नीलामी करती है और मोती रकम देती है। आपके पास भी कुछ रखे हुए सिक्के या पुराने नोट हैं, तो आप भी इन्हे यहां बेच सकते हैं। आइए जानते हैं इन सिक्कों के बदले कितने रूपए तक मिल सकते हैं। पुराने सिक्के की बात करें तो दो रुपये का सिक्का आपको 5 लाख रूपए दिला सकता है।

Old Coin Price in India

इस 2 रुपए के पुराने और दुर्लभ सिक्के की सन 1994 होनी चाहिए। इस सिक्के के पीछे भारत का झंडा है। क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर इन सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपए लगाई जा चुकी है।

अंग्र्रेजी हुकूमत के दौरान क्वीन विक्टोरिया की फोटो वाले एक रुपये की कीमत भी लाखों रूपए है। सिल्वर के एक रूपए के सिक्के का मूल्य दो लाख रुपए लग चुका है। साल 1918 के एक रुपये की कीमत 9 लाख रुपए तक चली गई है।

ई कामर्स वेबसाइट क्विकर पर यह पुराने सिक्के बेचे जा रहे हैं। इन सिक्कों की बाजार में अब धीरे धीरे डिमांड बढ़ने लगी है। खरीदने वाले अपने बजट के अनुसार इन सिक्कों की कीमत का निर्धारण करते हैं। पुराने सिक्के और नोट quickr, ebay, indiancoinmill, Indiamart और CoinBazar सहित कई वेबसाइट पर ख़रीदे और बेचे जा रहे हैं।

Latest News