अब आप घर बैठे मात्र 20 रूपये से हजारों रुपए तक कमा सकते है। अगर आपके पास भी कुछ इस तरह का 20 रूपये का नोट है, तो आप भी हजारों रूपये कमा सकते है। इसके लिए आपको यह नोट RBI को देना होगा और आपको घर बैठे ही हजारों का फायदा हो जायेगा। गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक के नियम के मुताबिक प्रत्येक नोट पर छपाई की तारीख और उसकी वैधता अवधि का वर्ष लिखा होना चाहिए।

आपको बता दें कई ऐसे नोट थे जिन पर यह लिखा रहना बाकी रह गया है। बस यही नोट आपको RBI को देना होगा और आपके खाते में हजारों रुपए आ सकते है। RBI का कहना है कि जो कोई भी इस प्रकार के 20 का नोट 2022 भारतीय रिजर्व बैंक को वापस करेगा, तो भारतीय रिजर्व बैंक ऐसे व्यक्ति को हजारों रुपए देगा।

यदि आपके पास भी ऐसा कोई ₹20 का नोट है जिसपर कोई भी दिनांक या वर्ष नहीं है। तो आप ऐसे नोटों को भारतीय रिजर्व बैंक से एक्सचेंज कर के हजारों रुपए कमा सकते है। तो हम आपको जो स्टेप बताने जा रहे हैं। आपको बस उन स्टेप्स को फॉलो करना होगा जिसे आप अपने 20 रुपए के नोट के बदले हजारों रुपए कमा सके।

आपको अपने 20 रुपए के नोट को एक्सचेंज करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ebay.com पर या olx पर जाकर विजिट करना होगा। इसके बाद आपको एड टू वॉलेट बटन पर जाकर क्लिक करना है, उसके बाद आप अपने बिना तारीख वर्ष वाले ₹20 के कितने नोटों को एक्सचेंज करना चाहते हैं, उसकी जानकारी देनी होगी। इसके साथ ही ध्यान रखिए आप यहां ₹20 के जितने भी नोट एक्सचेंज करना चाहेंगे उतनी ही धनराशि आपके वॉलेट में जुड़ती जाएगी। इसके बाद 5 दिनों की सीमा के अंदर आपको आप की धनराशि आपके बैंक खाते में मिल जाएगी।

Latest News