5 rupee note sale
5 rupee note sale

NEW DELHI: अगर आप भी पैसे कमाने का आसान तरीका ढूंढ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हम आपको पैसे कमाने का एक ऐसा तरीका बताएंगे जिसके लिए आपको बिलकुल भी मेहनत करने की जरूरत नही है, आप अपने घर बैठे ही लाखो रुपए आराम से कमा सकते है। ये तरीका है पुराने नोट को बेच कर पैसे कमाने का। जी हां, आप पुराने नोट को बेच कर आसानी से पैसा कमा सकते है, वो भी लाखो रुपए। आपको बता दें की आज के समय में पुराने नोट की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में काफी जायदा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दुनिया में कई ऐसे लोग है जिन्हे पुरानी करेंसी को इकट्ठा करने का शौक होता है, यह ऐसे नोट को पाने चाहते है जो अब मार्केट में सालों फल चलना बंद हो चुके है और इन नोट को खरीदने के लिए यह लाखो रुपए कुर्बान करने को तैयार रहते है।

5 रुपए का नोट बनाएगा लखपति

5 के जिस नोट के बारे में हम आपको बता रहे हैं वह आपको 2 लाख रुपए आसानी से दिला सकता है। लेकिन इसकी भी एक शर्त है, 5 रुपए का नोट वह होना चाहिए जिसपर ट्रैक्टर से खेत को जोतते हुए एक किसान की तस्वीर छपी हुई है। इसके अलावा इस नोट के सीरियल नंबर में 786 अंक भी छपा होना चाहिए। यदि आपके पास यह नोट उपलब्ध है तो आप आसानी से रातों-रात,बिना किसी मेहनत के 2 लाख रुपए कमा सकते हैं।

कहां बेचे पुराने नोट

अगर आप पुराने नोट बेचना चाहते हैं तो आपको बता दें की बाजार में ऐसी बहुत सी ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है तो पुराने नोट और सिक्को की नीलामी करवाती है। इनमे से कुछ वेबसाइट Coinbazaar, Quikr, Olx और eBay हैं। इन वेसाइट के जरिए आप बेहद आसानी से अपने पास मौजूद पुराने नोट को बेच सकते है।

पुराने नोट को बेचने की प्रक्रिया

पुराने नोट को बेचने के लिए आपको सबसे पहले ऊपर बताए गए किसी भी एक वेबसाइट पर जाना है।
अब यहां पर आपको खुद का विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना है।आपको यहां पर अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी डालनी होगी।
अब आप जिस भी नोट को बेचना चाहते हैं उसकी स्पष्ट तस्वीरें खींचकर यहां पर अपलोड कर दें।
इसके बाद जो भी व्यक्ति आपके द्वारा लिस्ट किए गए इस नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

Latest News