Friday, January 27, 2023
HomeBusinessपैसों से अलमारी भर देगा ये 5 रूपए का ट्रैक्टर छपा नोट,...

पैसों से अलमारी भर देगा ये 5 रूपए का ट्रैक्टर छपा नोट, जानें खासियत और बेचने का तरीका

नई दिल्ली: अगर आपके पास भी यह वाला ₹5 रूपये का नोट है तो समझिए घर बैठे आपकी किस्मत चमकने वाली है और आप बनने वाले हैं रातों-रात लखपति. आपको बता दें इंटरनेशनल मार्केट (International Market) में इन पुराने नोटों की कीमत काफी ज्यादा है अगर आप इन नोटों को इंटरनेशनल मार्केट में बेचेंगे तो आप घर बैठे एक मोटी रकम कमा सकते हैं. चलिए विस्तार से आपको बताते हैं कि यह ₹5 रूपये का नोट दिखने में कैसा होना चाहिए और आप इस ₹5 रूपये के नोट को कहां पर बेच कर लाखों रुपए कमा सकते है.

कैसा हो पुराना 5 रूपये का नोट

अगर आपके पास भी यह वाला ₹5 रूपये का नोट है तो जल्दी से इस ₹5 रूपये के नोट को बेच डालिए और बन जाइए लखपति.

आपको बता दें अगर आपके पास 5 रूपये का ऐसा नोट है जिसके पीछे की तरफ ट्रैक्टर चलते हुए दिखाई दे रहा हो और साथ ही इसमें किसान की फोटो बनी हुई है और इस नोट का सीरियल नंबर आखिर में 786 है, तो आप इसको बेच कर 5 लाख रूपये तक खरीद सकते है. ऐसे नोटों की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में काफी ज्यादा है. अगर आपके पास इस सीरियल नंबर यानि 786 वाला नोट है तो इसे जल्द बेचे क्योंकि इस नोट को मुस्लिम समाज में काफी लक्की और पवित्र माना जाता है जिसके कारण लोग इसकी मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते है. आप इसको कहा बेचें ये भी जानकारी आपको दे देते है.

कहां पर बेचे यह नोट

आपको बता दे अगर आपके पास भी ऐसा नोट है तो आप इस नोट को ऑनलाइन बेच सकते है. कई सारी ऐसी वेबसाइट मौजूद है जिस पर आप इस नोट को बेचकर अपनी मुंह मांगी कीमत ले सकते हैं. इस पुराने ट्रैक्टर वाले नोट को आप coinbazaar.com पर बेच सकते है और अपने नोट की कीमत खुद लगा सकते है.

सबसे पहले आपको coinbazaar.com पर विजिट करना होगा उसके बाद सेलर के तौर पर आपको रजिस्टर करना होगा जिसमें आप अपनी कुछ पर्सनल डिएटिल जैसे की पता, नाम, मोबाइल नंबर आदि जैसी डिटेल डालनी होंगी, और फिर आप अपने नोट की फोटो अपलोड कर के डाल दे जिसके बाद जिस भी शक्स को आपका ये नोट खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेगा और आप उससे अपने नोट की मुंह मांगी कीमत मांग कर लखपति बन सकते है. ये एक अच्छा मौका है घर बैठे बड़े ही आराम से लाखों रुपए कमाने का वो भी बिना किसी टेंशन के.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments