नई दिल्ली: अब नौकरी ढूंढने या एक्स्ट्रा पैसा कमाने की टेंशन लेना बंद कर दीजिए. क्योंकि इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप बड़े ही आराम से बिना किसी टेंशन के लाखों रुपए कमा सकते हैं. अब वह दिन दूर गए जहां पर पैसा कमाना बड़ा मुश्किल और एक बड़ी टेंशन सी लगती थी.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुछ ऐसी वेबसाइट्स हैं जो पुराने नोटों और सिक्कों के बदले में आपको लाखों रुपए का ऑफर देती हैं. इन वेबसाइट पर आप पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर रातों-रात अपनी किस्मत का सितारा चमका सकते हैं. अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं या अमीर बनने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपको बना देगी अमीर और आपका सपना पूरा हो जाएगा. चलिए जानते है कैसे आप रातों रात अपनी किस्मत को चमका सकते है और कैसे आप लाखों के मालिक बन सकते है.

सेल करें 20 रुपये का नोट

अगर आपके पास 50 रूपये का 786 सीरियल नंबर वाला नोट है तो आपको इस नोट के बदले लाखों रुपए मिल जाएंगे. दरअसल अंतरराष्ट्रीय बाजार (International Market) में पुराने नोटों की कीमत बहुत ही ज्यादा है जिसे बेचकर आप अच्छी खासी एक मोटी रकम कमा सकते हैं. बात अगर इसके 786 वाले नंबर की करें तो इस सीरियल नंबर की खासियत यह है कि मुस्लिम समाज में इस 786 नंबर को शुभ और पवित्र माना जाता है इसी के कारण ऐसे सीरियल नंबर वाले नोट की कीमत अधिक है.

कहां बेचें ये नोट

आजकल जमाना इतना एडवांस हो गया है कि सबकुछ ऑनलाइन और डिजिटल होने लगा है इसी के बीच आप पुराने नोट और सिक्को को भी ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से भेज सकते हैं.

कई सारी ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद जिस पर आप इस पुराने ₹50 रूपये के नोट को बेचकर एक अच्छी रकम कमा सकते हैं और लखपति बन सकते हैं.

वेबसाइट के नाम

* eBay
*OLX
*Coinbazzar.com

ये तीन ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट है जो पुराने नोट और पुराने सिक्के बेचने के लिए काफी पॉपुलर है.

* सबसे पहले आपको इनमें से किसी वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

* विजिट करने के बाद आपको इस वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन सेलर के तौर पर करना होगा.

* रजिस्ट्रेशन में आपसे आपकी कुछ पर्सनल डीटिल मांगी जाएगी जिन्हें आपको भरना होगा.

* रजिस्टर होने के बाद आपको अपने नोट की फोटो क्लिक कर के वहा अपलोड करनी होगी.

* फोटो अपलोड होने के बाद आपके पास मैसेज और कॉल आने लगेगी, जिस किसी को भी आपका नोट खरीदना होगा वो आपसे डायरेक्ट बात करेगा, और आप फिर उससे अपने नोट की कीमत लगा सकते है.

ऐसे आप अपने पुराने नोट को बेच कर एक अच्छी रकम कमा कर लखपति बन सकते है.