नोकिया पिछले काफी लंबे समय से भारत के मोबाइल मार्किट में अपना व्यापार कर रही है। कीपैड वाले मोबाइल के समय से आज के स्मार्टफोन वाले जमाने तक नोकिया हमेशा ही अपने बेहतरीन अनुभव देती आ रही है। इस कंपनी ने मोबाइलों को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आज हम आपको नोकिया के एक ऐसे ही मोबाइल के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिसमें कंपनी ने एक से बढ़कर एक खासियत दी है। आज हम आपको Nokia 6600 5G के बारे में बता रहे हैं। जो जल्दी ही बाजार में आने वाला है। आइये सबसे पहले इसके ख़ास फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन के ख़ास फीचर्स

इस मोबाइल में कंपनी ने 6.5” Inches Super AMOLED इसमें फुल टच स्क्रीन डिस्प्ले दी है। इस डिस्प्ले को Corning Gorilla Glass 7 कि प्रोटेक्शन से लैस किया गया है। इस मोबाइल में Qualcomm Snapdragon 865+ 5G प्रोसेसर दिया गया है ताकी मोबाइल ग्राहक को स्पीड का अच्छा अनुभव मिल सके। इस फोन में आपको 6/8 GB RAM and 128/256 GB ROM इंटरनल स्टोरेज के दो वेरिएंट दिए जाते हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि यह फोन Android version13 लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम से संचलित होता है। फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 7000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है। यह फोन टाइप सी चार्जर को सपोर्ट करेगा।

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन के कैमरा फीचर्स

यदि इस फोन की कैमरा क्वालिटी की बात करें तो बता दें कि इसमें आपको पीछे की ओर दो कैमरा सेटअप दिया गया है। इस फोन का प्राइमरी कैमरा 64 MP मेगापिक्सल का है। इसके अलावा सेकेंडरी कैमरा 20 MP मेगापिक्सल का है। इस फोन में वीडियो कॉलिंग तथा सेल्फी के लिए 24 MP मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन की कीमत

यदि इस फोन की कीमत तथा लांचिंग की बात करें तो बता दें कि कंपनी इस वर्ष के अंत तक इस फोन को लांच कर सकती है। वहीं इसकी कीमत ₹15000 के आसपास लगाईं जा रही है।