नई दिल्लीः 7th Pay Commission New Update: अब कुछ ही दिन बचे हैं नए साल के आने में और इस नए साल के आने पर लोगों के मन में बहुत सारी उम्मीदें हैं लोग उम्मीद लगाए बैठे है कि आने वाला नया साल हम सबकी किस्मत चमका दे और ढेर सारी खुशियां जीवन में लेकर आए. एक तरफ लोग नए साल के लिए नए-नए प्लानिंग कर रहे हैं कोई कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहा है तो कोई कहीं से शॉपिंग करने का.

वहीं दूसरी तरफ करमचारी चाहे वो सरकारी कर्मचारी हो या फिर प्राइवेट कर्मचारी सभी कर्मचारी आने वाले साल में ये आस लगाए बैठे हैं कि उनकी आमदनी में बढ़ोतरी हो जाए. अब एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है अगर आपके घर में कोई केंद्रीय कर्मचारी है तो आपकी तो भैया इस आने वाले नए साल में बल्ले बल्ले हो गई. आपको बता दे सरकार जल्दी ही महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ साथ बकाया डीए एरियर का पैसा ट्रांसफर करने जा रही है.

त्रिपुरा सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए ये फैसला किया है की अब नए साल यानी 2023 से सभी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को डीए यानी महंगाई भत्ता और डीआर यानी महंगाई राहत में भारी बढ़ोतरी मिलेगी.

त्रिपुरा सीएम की बड़ी घोषणा

त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने नए साल में कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए बड़ी घोषणा की है. राज्य सरकार के कर्मचारी और पेंशनभोगियों के लिए डीए/ डीआर में 12 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. आपको बता दें इससे पहले भी बढ़ोतरी की गई थी.

विधानसभा चुनाव के दौरान त्रिपुरा सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए पांच परसेंट बढ़ोतरी की थी. तो अब आने वाला नया साल कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए काफी खुशियां लेकर आ रहा है. इससे सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होना तय माना जा रहा है।