DA Arrear New Update 2023: बता दें आज की खबर बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाली है. अभी अभी बहुत बड़ी खबर निकलकर सामने आ रहीं है. इस खबर को पढ़कर सभी केंद्रीय कर्मचारियों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहने वाला है. मोदी सरकार द्वारा एक बहुत ही बड़ा ऐलान किया गया है. बहुत ही जल्द केंद्र सरकार यानी कि मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने की घोषणा होने वाली है. सरकार द्वारा महंगाई भत्ते को लेकर बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों का खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहने वाला है. इस खबर की चर्चा खूब जोर शोर से चल रही है. हर एक जगह लोग इस खबर को सर्च कर रहें ही की महंगाई भत्ते को लेकर सरकार द्वारा क्या कुछ ऐलान किया जाना है.

एक और खास बात आपको बता दें सिर्फ और सिर्फ महंगाई भत्ते को लेकर सरकार द्वारा बढ़ोतरी नहीं होगी. बल्कि डीए एरियर ( DA Arrear ) के पैसे भी बहुत जल्द खाते में डालने की संभावना जताई जा रही है. सरकार द्वारा कर्मचारियों को एक नहीं बल्कि अब सरकार द्वारा दो बड़ी खुशखबरी दी जा रहे है. इस खबर के बाद से कर्मचारियों की बल्ले बल्ले होने वाली है. सरकार ने एक नहीं दो बड़े तोहफे एक साथ दे डाले है.

महंगाई भत्ते में इज़ाफा

आपको बता दें केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ते को लेकर जो भी फैसला किया जायेगा. अगर इसमें इज़ाफा होता है तो महंगाई भत्ता की संख्या 4 फीसदी बढ़ेगी. इस परसेंट के हिसाब से कर्मचारियों का वेतन अब तक का सबसे ज्यादा वेतन हो जाएगा. फिलहाल कितने परसेंट का इजाफा सरकार द्वारा कर्मचारियों के वतन में किया जाना है इस बात की अभी कोई अधिकारिक पुष्टि सरकार द्वारा नहीं की गई है. ये सभी बातें मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ही लिखी गई है.

इतने परसेंट का होगा महंगाई भत्ते में इज़ाफा

अगर सरकार द्वारा महंगाई भत्ते को लेकर इजाफे की चर्चे का बाजार गर्म हुआ तो, कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को परसेंट 4प्रतिशत तक बढ़ जाने की संभावना है. जिसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ते का परसेंट 42 फीसदी हो जाएगा. फिलहाल मोदी सरकार द्वारा क्या कुछ फैसला लिया जाना है ये अभी पूरी तरह से साफ नहीं हुआ है. ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि आखिर सरकार द्वारा क्या कुछ फैसला लिया जाना है.