Thursday, February 9, 2023
HomeBusinessमम्मी के पर्स में रखा गैंडे की तस्वीर वाला 25 पैसे का...

मम्मी के पर्स में रखा गैंडे की तस्वीर वाला 25 पैसे का सिक्का तो बदले में मिल रहे इतने रुपये कि गिनते-गिनते आ जाएगा पसीना

नई दिल्ली: जल्दी से अपने घरों के कोने कोने की सफाई करना शुरू कर दीजिए अरे भाई दीवाली के लिए नहीं ये सफाई आपको मालामाल बनने के लिए करनी होगी अगर आप भी बनना चाहते है रातों रात लखपति तो घर के किसी कोने या गुल्लख में पड़ा 25 पैसे का सिक्का ढूंढना शुरू कर दीजिए क्योंकि इस 25 पैसे के सिक्के से आप बन सकते है लाखों रुपए के मालिक.

वैसे तो 25 पैसै के सिक्के को बंद हुए लगभग 10 साल से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अगर आपके पास ये 25 पैसा हुआ तो आप इसको बेच कर एक मोटी रकम कमा सकते है. इस सिक्के की कुछ खासियत है तभी आप इसको बेच सकते है चलिए जानते है डिटेल में क्या होनी चाहिए इस सिक्के में खासियत और कहां पर बेचे.

25 पैसे सिक्के की खासियत

अगर आपके पास भी ये वाला 25 पैसे का सिक्का है यानी ये वाली चवन्नी है जो सिल्वर है और इसपर गेंडे वाली तस्वीर बनी हुई है तो ये चवन्नी चमका देगी आपकी किस्मत. ऐसी चवन्नी को लोग लाखों में ऑनलाइन वेबसाइट पर खरीदते हैं क्योंकि इन पुराने सिक्कों की कीमत काफी अधिक होती है यह सिक्के एग्जिबिशन में शो किए जाते हैं और एग्जिबिशन से लाखों रुपए कमाए जाते हैं. एग्जिबिशन में इन सिक्कों को दिखाकर इतिहास के बारे में बताया जाता है. तो अगर आप पर है ये सिक्का तो आप इसे ऑनलाइन बेच कर 25 पैसे से 2 से 3 लाख रुपए कमा सकते है.

कहां बेचेंगे ये सिल्वर चवन्नी

कई ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जिनपर पुराने सिक्कों की नीलामी होती है और बोली लगती है जिसपर आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है.

क्विकर, इंडिया मार्ट, जैसी कई वेबसाइट है जिनपर आप विजिट कर के उसपर अपना रजिस्ट्रेशन करके पुराने सिक्कों की फोटो अपलोड करके अपनी मुंह मांगी कीमत लोगों से मांग सकते हैं और जो भी लोग इसे खरीदना चाहते हैं वो आपसे संपर्क करेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments