पिछले एक लंबे समय से आम आदमी महंगाई की मार से त्रस्त है। पेट्रोल डीजल से लेकर एलपीजी सिलेंडर तक सभी कुछ महंगा होता चला रहा है। ऐसे में लोग अधिक से अधिक धन कमाने के के लिए तरह तरह के उपाय कर रहें हैं। यदि आप भी कम समय में अधिक धन कमाना चाहते हैं तो हम आपको यहां एक ऐसे तरीके के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिससे आप घर बैठे ही लखपति बन सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

पुराने नोट करें सेल

आपको बता दें कि हमारे देश में ऐसे कई ऑनलाइन पोर्टल हैं। जहां आप अपने पुराने नोटों को आसानी से सेल कर सकते हैं। यहां आपको वैश्विक ग्राहक आसानी से मिल जाते हैं तो आपके पुराने नोटों को काफी ऊँचें दामों में खरीद लेते हैं। अतः यदि आपके पास में कुछ पुराने नोट हैं तो आप उनको OLX या कॉइन बाजार जैसे पोर्टल पर आसानी से सेल कर सकते हैं।

10 रुपये का नोट बना देगा लखपति

आपके पास में यदि 10 रुपये का पुराना नोट है तो आप उसको ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। बता दें कि 10 रुपये का यह नोट काफी ख़ास है। इस नोट के पिछले भाग पर नीले रंग के तीन मोर चित्रित किये गए हैं। साथ ही इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपने नोट

सबसे पहले आप इवे या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद में यहां अपनी प्रोफ़ाइल बनाये तथा अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करें। अब आप अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तहा जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।