Aadhar Card Center Franchisee
Aadhar Card Center Franchisee

यदि आप बेरोजगारी की समस्या से परेशान हो चुके हैं तो हम आपके लिए नया बिजनेस आइडिया लेकर आये हैं। इस बिजनेस को शुरू करके आप घर बैठे अच्छा लाभ कमा सकते हैं। इस बिजनेस की सबसे ख़ास बात यह है कि यह 12 महीने चलने वाला बिजनेस है। अतः इसमें मंदी आदि का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हम बात कर रहें हैं “आधार कार्ड केंद्र फ्रेंचाइजी” के बारे में। यदि आप आधार कार्ड केंद्र फ्रेंचाइजी लेते हैं तो घर बैठे ही लाखो रुपये कमा सकते हैं।

जैसा की आप जानते ही हैं कि आज के समय में आधार ही आम आदमी की पहचान बन चुका है। इसका उपयोग लगभग प्रत्येक कार्य में किया जाता है। अतः बहुत से लोगों को नया आधार कार्ड बनवाना होता है तथा बहुत लोगों को अपने आधार कार्ड में संशोधन कराना होता है। आप इस प्रकार कार्य कर लोगों की सहायता करते हैं साथ ही अच्छा मुनाफा भी कमाते हैं।

आधार कार्ड केंद्र खोलने के लिए लेना होगा लाइसेंस

आपको बता दें कि यह एक प्रकार से सरकारी कार्य जैसा ही है। अतः यदि आप इस कार्य को करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए लाइसेंस लेने की आवश्यकता होती है। यह लाइसेंस सिर्फ उन्ही लोगों को मिलता है। ज इससे सम्बंधित परीक्षा को पास कर लेते हैं। यह परीक्षा यूआईडीएआई आयोजित कराता है। इस परीक्षा को पास करने के बाद आपको एक सर्टिफिकेट मिलता है। इसके बाद आपको अपन आधार कार्ड पर बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन भी कराना होता है। इस वेरिफिकेशन को कराने के लिए आवेदक को सीएससी सेंटर पर रजिस्ट्रेशन कराना होता है।

यह है आधार कार्ड केंद्र फ्रेंचाइजी लेने की प्रक्रिया

सबसे पहले एनआईआईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद आपको पाना नया अकाउंट वहां बनाना होता है। अकाउंट बनाने के लिए आपको अपने आधार कार्ड की सॉफ्ट कॉपी को अपलोड करना होता है। इसके बाद एक फ़ार्म आपके सामने खुलता है। जिसमें आपको अपना अपना सभी विवरण भरना होता है। सभी जानकारी भरने के बाद आप सब्मिट के बटन पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपके रजिस्टर्ड नंबर पर आपको SMS के जरिये यूजर आईडी तथा पासवर्ड मिलता है। अब आप लॉगिन करने के बाद कंटिन्यू ( continue ) के बटन पर क्लिक करें। अब आपके सामने लाइसेंस लेने के लिए फ़ार्म आएगा। यहां आपको सभी जानकारियां भरनी होती हैं तथा एप डिजिटल सिग्नेचर भी अपलोड करने होते हैं। अब अंत में आप प्रोसीड बटन पर क्लिक कर दें।

Latest News