आप जानते ही होंगे की आज के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रह है। जिसके चलते खानेपीने की वस्तुओं से लेकर मोबाइल रिचार्ज तक महंगे होते चले जा रहें हैं। ऐसे में आज हम आपको Airtel के रिचार्ज के बारे में जानकारी दे रहें हैं। खास बात यह है कि इस रिचार्ज की वैलिडिटी 84 दिन तक की है यानी आप 84 दिन तक इसका मुफ्त लाभ उठा सकते हैं।

पिछले दिनों लगभग प्रत्येक टेलीकॉम कंपनी ने अपने रिचार्ज टैरिफ के दामों को बढ़ा दिया था। जिसके बाद में लोग काफी परेशान हुए थे। लेकिन अब Airtel कंपनी ने अपने रिचार्ज प्लॉन से दाम काफी कम कर दिए हैं। आइये अब आपको बताते हैं कि Airtel के इस 84 दिन वाले रिचार्ज में आपको क्या क्या सुविधाएं मिल रहीं हैं।

मिलेंगी ये सुविधाएं

Airtel कंपनी एक जानीमानी कंपनी है। भारत में बड़ी संख्या में लोग इस कंपनी के नेटवर्क का उपयोग करते हैं। बड़ी सख्या में लोग इस कंपनी के रिचार्ज प्लॉन का प्रयोग करते हैं। Airtel डिश के रिचार्ज प्लॉन को भी हमारे देश में सेल करती है। बड़ी संख्या में लोग इसके डिश रिचार्ज का भी उपयोग करते हैं।

आज हम बात कर रहें हैं Airtel के 84 दिन वाले मोबाइल रिचार्ज के बारे में। बता दें कि इस रिचार्ज में कंपनी आपको 84 दिन तक की वैलिडिटी प्रदान करती है अर्थात आप 84 दिन तक इस रिचार्ज का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा इसमें आपको कंपनी की ओर से 2GB डेटा प्रतिदिन मुफ्त दिया जाता है। इसके अलावा आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा तथा 100 एसएमएस प्रतिदिन मुफ्त दिए जाते हैं।

इस प्रकार से करें रिचार्ज

सबसे पहले अआप्को बता दें कि इस रिचार्ज का मूल्य 456 रुपये है। इसको यदि आप अपने मोबाइल से ही रिचार्ज करना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल में Airtel Thanks एप को डाउनलोड कर लॉगिन करना होता है। इसके बाद आपके सामने एयरटेल कंपनी के सभी प्लॉन आ जाते हैं। यहां से आपको 456 रुपये वाला सेलेक्ट कर अपना रिचार्ज कर लेना होता है। इसके अलावा आप अपने नजदीकी एयरटेल रिटेलर से भी इस रिचार्ज को ले सकते हैं।