आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति के पास मोबाइल फोन है। इसका कारण यह है कि मोबाइल आज के समय के व्यक्ति की जरुरत बन चुका है। बड़ी संख्या में आज लॉफ स्मार्टफोन रखते हैं। जिसका उपयोग वे इंटरनेट चलाने के लिए भी करते हैं। ऐसे में प्रत्येक टेलीकॉम कंपनी नए नए रिचार्ज प्लॉन निकाल रही है लेकिन रिचार्ज प्लॉन महंगे होने के कारण ग्राहक इंटरनेट का प्रयोग कम कर रहें हैं। ऐसे समय में देश की जानीमानी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपना नया प्लॉन लांच किया है तो आइये सबसे पहले इस प्लॉन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Airtel रिचार्ज प्लॉन 2023

आपको बता दें कि एयरटेल कंपनी इस प्लॉन को अपने ग्राहकों को मुफ्त प्रदान कर रही है। इस प्लॉन में आपको 3 माह की वैलिडिटी के साथ में प्रतिदिन 2 जीबी डेटा दिया जाता है। यदि आप एयरटेल कंपनी के ग्राहक हैं तो आप इस प्लॉन का पूरा लाभ उठा सकते हैं तो आइये अब आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार के इस प्लॉन को अपने एयरटेल नंबर पर एक्टिव कर सकते हैं।

Airtel Thanks App की मदद से करें प्लॉन को एक्टिव

सबसे पहले आपको अपने फोन में Airtel Thanks App को डालना होता है। यहां पर आपको कंपनी के सभी प्लान्स के बारे में जानकारी मिल जाती है। आपको Free 3 Months Plan नामक ऑप्शन पर क्लिक करना होता है। इसके बाद यह प्लॉन खुलकर आपके सामने आ जाता है। यहां आपको अपना एयरटेल कंपनी का नंबर डालना होता है। जिसके बाद आपको SMS के माध्यम से इस प्लॉन के एक्टिव होने की सूचना दे दी जाती है। इस प्रकार के आप इस 3 माह के फ्री प्लॉन को अपने एयरटेल नंबर पर एक्टिव कर सकते हैं।