Sell Rare Note: आज के समय में महंगाई का दौर चल रहा है। खानेपीने की वस्तुओं से लेकर पेट्रोल डीजल तक सभी कुछ महंगा होता चला जा रहा है। ऐसे समय में प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि वह अधिक से अधिक पैसा कम समय में कमा सकते ताकी अपनी ओर अपने परिवार की सभी जरूरतों को अच्छे से पूरा कर सके। अधिक पैसा कमाने के लिए कुछ लोग नए नए तरीकों को ढूंढते रहते हैं लेकिन इस प्रकार के लोग अपना समय ही ख़राब करते हैं। अतः ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिसको अपनाकर आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं।

ऑनलाइन बेचें पुराने नोट

इंटरनेट का युग है। बड़ी संख्या में लोग इंटरनेट का उपयोग कर घर बैठे लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आप चाहें तो आप भी घर बैठे अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको पुराने समय के नोटों को ऑनलाइन सेल करना होगा। बता दें कि आज के समय में पुराने नोटों की खरीद फरोख्त बहुत ऊंची ऊंची कीमतों पर हो रही है। अतः यदि आपके पास कुछ पुराने नोट हैं तो आप भी इस कार्य को घर बैठे करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

1 रूपये का नोट दिलाएगा लाखों रुपये

वैसे तो आज के समय में कई प्रकार की डिमांड वैश्विक बाजार में है। लेकिन एक रुपये के नोट की डिमांड सभी से ज्यादा चल रही है। अतः यदि आपके पास में एक रुपये का पुराना नोट है तो आप उसको ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। बता दें कि हम यहां जिस एक रुपये के नोट की बात कर रहें हैं। वह बहुत ख़ास है। जानकारी दे दें कि एक रुपये का यह नोट 1957 का है। इस पर तत्कालीन गवर्नर HM पटेल के हस्ताक्षर हैं। साथ ही इसका सीरियल नंबर 123456 है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 4 लाख रुपये में आसानी से सेल कर सकते हैं। ,

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपना नोट

इसके लिए आपको सबसे पहले कॉइन बाजार या OLX के पोर्टल पर जाना होता है। इसके बाद आपको यहां सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर यहां रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आपको अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीर को वहां अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी व्यक्ति को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।