Yamaha RX 100 New Variant:  जापान की दिग्गज कंपनी यामाहा मोटर नब्बे के दशक भारत में राज कर रही है। इस कपंनी की बाइक अपनी मजबूती के साथ मिल रहे शानदार माइलेज को चलते लोगों के बीच चर्चे में बनी रहती है। लोगों की बढ़ता पसंद को देखते हुए यामाहा कंपनी ने अपनी सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल RX100 को एक बार फिर से नए अपडेट वर्जन के साथ पेश करने का फैसला लिया है। जिसके चलते यह बाइक इन दिनों सुर्खियों में है।

कंपनी की ओर से पेश की जाने वाली इस आइकोनिक बाइक का नाम Yamaha RX 100 New Variant है जो सीधे रॉयल एनफील्ड को जोरदार टक्कर दे रही है. कपनी ने इस बाइक में 250cc का इंजन दिया है। एक समय ऐसा था जब Yamaha RX100 मोटरसाइकिल अपनी अलग धमक से जानी जाती थी।  अब एक बार फिर से Yamaha RX100 नयी वेरिएंट के साथ मार्केट में तहलका मचाने को तैयार है।

 Yamaha RX 100 की खासियतें

आपकी जानकारी के लिए बता दे हमारे देश में अब तेजी से फैल रहे प्रदूषण की समस्या को देखते हुए नए नियम बन रहे है।जिसके तहत अब BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों के तहत अब बाइक में पुराना 2-स्ट्रोक इंजन देखने को नहीं मिलेगा। एक रिपोर्ट के हिसाब से इसलिएअब आने वाली बाइक में कंपनी एक बड़ा इंजन देगी। जिससे यह बाइक तगड़ा माइलेज देगी।

Yamaha RX 100 की कीमत

फिलहाल कंपनी ने अपनी इस नई बाइक में लगने वाले इंजन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि यदि इस बाइक में 250cc इंजन आता है तो ये बाइक TVS Ronin को एक बड़ी टक्कर दे सकती है। वही ये एक क्रूजर बाइक कहलाएगी। जिसकी कीमत 1,49,000 हो सकती है।

Yamaha RX 100 का इंजन

सामने आ रही तस्वीरो से ये लग रहा है कि पर कपंनी इस नई बाइक में 225.9cc BS6 इंजन दे सकती है, ये इंजन 20.1 bhp की पॉवर के साथ 19.93 Nm का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखेगा। इसमें  आपको कई सारे फीचर्स भी देखने को मिल सकते है।