foldable iphone
foldable iphone

एप्पल दुनिया की सबसे महंगी ब्रांड कंपनी में से एक है. और हाल ही में आने वाले कुछ दिनों में एप्पल की लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज, iPhone 14 Series लॉन्च होने जा रही है. जिसको लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं. और बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं. तो वहीं आपको बता दें कि हाल ही में एक और एप्पल से जुड़ा अपडेट सामने आया है ये अपडेट iPhone Flip के बारे में है. तो आइए जानते हैं कि यह iPhone Flip क्या है? और इसके लॉन्च को लेकर क्या बातें सामने आयीं हैं…

बता दें एप्पल कंपनी ने फोल्डेबल आईफोन को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है. कि फोल्डेबल आईफोन लांच होने जा रहा है या फिर अभी उस पर काम चल रहा है. लेकिन ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में एप्पल फोल्डेबल आईफोन्स बना सकता है इस फोन से जुड़े पेटेंट हैं जो एप्पल को मिले हैं.

Apple को मिला फोल्डेबल iPhone का पेटेंट

Patently Apple का कहना है कि एप्पल को बीते हफ्ते दो पेटेंट दिए गए हैं जो फोल्डेबल डिवाइस के बारे में हैं. यह पेटेंट iPhone और iPad, दोनों के लिए हो सकतें हैं. पहला पेटेंट एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के लिए है. जिसमें एक मजबूत फोल्डिंग डिस्प्ले और फिंगरप्रिंट रेकगनिशन और एयर जेस्चर्स के लिए शामिल हो सकते हैं. दूसरे पेटेंट में डिवाइस की क्वालिटी पर ध्यान दिया जाता है. क्योंकि यह कांच और एक पॉलीमर के कॉम्बिनेशन को अलाउ करता है.

जानकारी के तौर पर बता दें कि पेटेंट का मतलब यह नहीं होता कि प्रोडक्ट मार्केट में लांच होने जा रहा है. खबरों की मानें तो यह पैटर्न iPhone और iPad दोनों के साथ लांच किया जा सकता है. वहीं कुछ लोगों का मानना है कि एप्पल अगले साल 2023 में फोल्डेबल आईफोन लॉन्च कर सकता है.

Latest News