LPG Gas: महंगाई ने लोगों के नाक में दम कर रखा है. लेकिन इस बार सरकार आपको इसमें राहत दे सकती है. जी हाँ सरकार आपको बहुत बड़ी खुशखबरी देने वाला है. लेकिन आप अब कम कीमत पर गैस ले सकते है. जी हाँ इतना ही नहीं आप घर बैठे बैठे नंबर पर मिस्ड कॉल कर गैस मंगा सकती है. आपके शहर में भी आपको ₹500 से कम में LPG गैस सिलेंडर आसानी से जाएगा. कैसे मिल जाएगा चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

क्या होगी राज्यों की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में सार्वजनिक क्षेत्रों में तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल ने एक बहुत अच्छी सेवा शुरू की है. असल में इस सेवा के जरिए सभी उपभोक्ताओं को मात्र 2 घंटे में गैस सिलेंडर मिल जाते है. आपको जानकर ख़ुशी होगी की इसकी सेवा हैदराबाद में शुरू की जा चुकी है. ये बात खुद भी ग्राहकों को इंडियन ऑयल समय-समय परसोशल मीडिया अकाउंट के जरिए बताती रहती है। ऐसे में देखना सबसे ज्यादा मजेदार होगा कि एलपीजी की ये सुविधा पूरे देश में लागू की जाएगी.

आप कैसे 587 रुपए में कैसे लेंगे एलपीजी गैस

दरअसल हमारे भारत में एक और गैस सिलेंडर को बनाया गया है. दरअसल जिस गैस सिलेंडर का अभी निर्माण किया गया है उस का नाम कंपोजिट गैस सिलेंडर है. असल में ये गैस सिलेंडर पहले के मुकाबले हल्का और पारदर्शी होता है. जितना इसका वजन कम होता है उतना ही इसकी कीमत भी कम होती है. इस गैस का वजन करीब 20 से 22 किलो के बीच होता है. इस गैस सिलेंडर की कीमत ₹500 से ₹400 रुपए है.

कैसे करें बुक

अगर आप को गैस को बुक करना है तो आप घर बैठे भी कर सकते है बस इसके लिए आपको मिस्ड कॉल देना होगा. दरअसल आपको सिर्फ एक नंबर पर कॉल करना है. नंबर है 8454955555 . इस पर मिस्ड कॉल करने से आपको दरवाजे पर एलपीजी कनेक्शन मिलेगा.