Bajaj Qute Nano: आज कल बाइक और कार दुनिया में एक से बढ़कर एक आ रही है. वैसे आज कल लोग कार खरीदना तो चाहते हैं लेकिन खरीद नहीं पाते हैं. खरीदें भी कैसे पैसे की कमी जो होती है. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि आप बाइक कि कीमत में कार खरीद सकते हैं तो कैसा होगा. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते हैं.

दरअसल आज हम जिस कार की बात कर रहे हैं वो कार बजाज कंपनी की है. जिस कंपनी की बात हम कर रहे हैं उस कार का नाम है Qute कार. इस कार को साल 2018 में पेश किया गया था. लेकिन इस कार को लॉन्च नहीं किया गया था. इसकी कीमत 2.48 लाख रुपये है. लेकिन अब ये एक बार फिर चर्चा में आ गयी है. यकीन मानिए इसे देखने एक बाद आपको टाटा नैनो कार की आएगी. असल में ये कार बहुत जल्द इंडियन मार्किट में लॉन्च होने वाली है.

असल में ये एक ऐसा व्हीकल होगा जिसे 3 और 4 व्हीलर के बीच की कैटेगरी में रखा जाएगा. आपको ये कार बाकी के कार से अलग होगी. इसमें कारों के सभी नियम फॉलो भी नहीं होते. इसमें roof दी गयी है जिसके चलते ये बिल्कुल कार की तरह ही लगती है.

मिलेंगे कुछ नये बदलाव

ये कार नैनो कार से 17kg तक बढ़ाया गया है. इसका इंजन 12 Bhp की पावर देने वाला 216cc का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलेगा. बात स्पीड की करें तो इसकी स्पीड 70 से 80 kmph की होती है. आपको इसमें CNG और LPG वेरिएंट दोनों में दिया जाएगा.