gold price today
gold price today

Gold Price: कुछ दिनों के लिए ही सही, मगर सस्ता तो हुआ। जी हाँ सोना अब अपनी पुरानी जगह पर आना शुरू हो गया है। जल्द ही शादियों की धूम मचने वाली है। ऐसे में जिन्हे भी सोना खरीदना है, वे बिना कोई इंतजार किए खरीदारी कर सकते हैं। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का कोई भरोसा नहीं है। ऐसे में सोने को एक ही दिन में रिकॉर्ड ऊंचाई चढ़ने में ज्यादा देर नहीं लगेगी। युद्ध की शुरुआत में सोने ने अच्छी छलांग लगाई थी। लेकिन युद्ध जैसे जैसे भयावह रूप लेता जाएगा, वैसे ही सोना अपनी रफ़्तार पकड़ता जाएगा।

सोने की कीमतों में गिरावट का दौर शुरू

इन दिनों फसलें निकलनी शुरू हो गई है। ऐसे में निवेशकों का ध्यान सिर्फ फसलों में लगा हुआ है। फसलों में पैसा लगाने के लिए निवेशक गोल्ड को बेचकर यहां निवेश कर रहे हैं। इसके कारण गोल्ड ने अपनी पुरानी जगह पकड़नी शुरू कर दी है। सोने की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय मार्केट के अनुसार ही तय होती है।

22-24 कैरेट शुद्ध सोने की कीमतें

22 कैरेट सोने यानी की जेवराती सोना 4 हजार 820 रुपए का एक ग्राम बिक रहा है। 24 कैरेट सोने में 1 ग्राम की कीमत 5 हजार 259 रूपए है, यानि कि 52 हजार 590 रुपए में मिल रहा है।

चांदी की कीमतें

चांदी 70 हजार रुपए किलोग्राम तक पहुँच गई है। चांदी ने भी सोने की कीमतों के साथ अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था। दिल्ली में जेवराती सोने यानि कि 22 कैरेट के भाव 48 हजार 200 रुपए हैं। वहींं 24 कैरेट शुद्ध सोने की प्राइस 52 हजार 590 रुपए है।

सोना खरीदते वक्त लैब टेस्ट जरूर कराएं। हॉल मार्किंग वाला सोना ही खरीदना चाहिए। क्योंकि इस गोल्ड में शुद्धता की गारंटी निहित होती है।

Latest News