नया साल आ चुका है। ऐसे में लोग इस वर्ष काफी कुछ नया करना चाहते हैं ताकी वे इस वर्ष अपने लक्ष्य तक आसानी से पहुँच सकें। यदि आप भी इस वर्ष कुछ नया करना चाहते हैं तो आप अपने बच्चों के लिए काफी नई चीजें कर सकते हैं। आपको बता दें कि आप अपने बच्चों के लिए निवेश कर सकते हैं। जिसके कारण वे भविष्य में कई प्रकार की आर्थिक समस्याओं से आसानी से बच सकते हैं। यहां हम आपको बच्चों के लिए सेविंग हेतू कुछ टिप्स दे रहें हैं। जिनकी मदद से आप बच्चों के लिए काफी कुछ बचा सकते हैं।

1 . बच्चों के लिए करें निवेश

आप इस वर्ष अप्पने बच्चों के लिए निवेश कर सकते हैं। यदि आप आज आप अपने बच्चें के लिए निवेश करेंगे तो भविष्य में आपको उनके विवाह, शिक्षा आदि के लिए आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पडेगा।

2 . लंबी अवधि के लिए करें निवेश

आप अपने बच्चों के लिए लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं। आप LIC की कोई लंबी अवधि वाली स्कीम में पैसा लगा सकते हैं। इसके अलावा आप FD या RD में भी निवेश कर सकते हैं।

3 . इन चीजों में भी कर सकते हैं निवेश

आप अपने बच्चे के नाम म्यूचुअल फंड में भी निवेश कर सकते हैं। यदि आप म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं तो आप इस बात का ध्यान रखें की उस फंड में जोखिम कितना कम या अधिक है। यदि आप बच्चे के लिए पैसे लगा रहें हैं तो कम जोखिम वाला म्यूचुअल फंड चुने। ताकी उसमें धीरे धीरे करके रिटर्न मिलता रहे ओर पूंजी बची रहे।