आपको बता दें कि कोरोना का JN.1 वेरिएंट भारत के अलावा कई अन्य देशों में काफी तेजी से बढ़ रहा है। पिछले एक माह के अंदर ही भारत के कई राज्यों के लोगों में कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी उछाल देखा गया है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोविड-19 के 573 मामले देशभर से सामने आएं हैं। अब सक्रीय मामलों की संख्या बढ़कर 4,565 हो चुकी है। हरियाणा तथा कर्नाटक में कोरोना से एक-एक व्यक्ति की मौत के मामले भी सामने आएं हैं।

10 राज्यों में हुई पुष्टि

आपको बता दें कि हालही में जो रिपोर्ट सामने आई है। उनमें ओमिक्रॉन सब-वेरिएंट JN.1 के भारत के 10 राज्यों में फैलने की पुष्टि हुई है। बीती 1 जनवरी तक इस वेरिएंट से देशभर में 263 लोगों को संक्रमित पाया गया है। जिसके बाद में एम्स (दिल्ली) ने अस्पतालों में रिपोर्ट किये जाने वाले कोरोना के संदिग्ध या पोजेटिव केसो के लिए दिशा निर्देश जारी किये हैं।

डीडीएमए ने जारी किया आदेश

आपको बता दें कि डीडीएमए ने भी आदेश जारी कर कहा है कि लोगों को सार्वजानिक स्थानों, सार्वजानिक परिवहन तथा कार्यालयों में फेस मास्क पहनना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करना होगा। कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए ऐसा करना अनिवार्य है।

लेह में मास्क को किया अनिवार्य

कोरोना के बढ़ते हुए लेह के प्रशासन ने बीते सोमवार को सार्वजानिक स्थानों पर मास्क को पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग को बनाने की भी अपील की गई। बता दें कि पिछले हफ्ते लेह में 11 कोरोना के मामले सामने आये थे। जिसके बाद में वहां पर यह फैसला लिया गया है।