old coin price
old coin price

Old Coin And Rare Note: पुराने सिक्के बेचने और रेयर नोट को नीलाम करने में कोई भी पीछे नहीं रह रहा। आजकल देखा जा रहा है कि ऑनलाइन ऑक्शन में बड़े और शौक़ीन लोग कॉइन कलेक्शन के लिए लाखों रूपए तक नीलामी को नहीं छोड़ते। पुराने और रेयर नोट को लोग देखते ही मुंह मांगी कीमत पर खरीदने को तैयार रहते हैं। ऑनलाइन ईकॉमर्स वेबसाइट के अतिरिक्त कुछ ब्रोकर्स भी हैं, जो इन्हे खरीदना पसंद करते हैं। खबर के लास्ट में दिए गए नंबर पर कॉल करके भी अपने नोट और सिक्के की वैल्यू चेक कर सकते हैं।

पुराने 1 रूपए वाले चांदी के सिक्कों की कीमत 2 लाख रुपए तक हो सकती है, लेकिन यह कीमत बेचने वाले और खरीदने वाले पर ही निर्भर करती है। पुराने सिक्कों की बात करें तो इंटरनेशनल मार्केट में इनकी अलग से भी नीलामी की जाती है। वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्कों को घर में पूजा मंदिर के अंदर रख दिया जाता है। आपके पास भी माता वैष्णो देवी का यह सिक्का है, तो आप ₹ 1000000 तक कमा सकते हैं। इन सिक्कों को खरीदने के लिए लोग लाखों तक तक नीलामी लगा देते हैं।

खुदाई में निकले हुए दुर्लभ सिक्कों को 10 करोड़ रुपये तक की कीमत में बेचा जाता है। सिक्के की विशेषता यह है कि यह 1 सिक्का ब्रिटिश काल का है और 175 एसएससी में स्वामित्व में आया था।

पुराने सिक्के यहां बेचें

पुराने सिक्के बेचने के लिए ऑनलाइन ओएलएक्स, क्विक, ईबे लिस्ट कर सकते हैं। सिक्के बेचने के लिए 6239255403 पर संपर्क करें

किस सिक्के की कितनी कीमत

क्या कभी सिक्के की कीमत किसी बेशकीमती हीरे से भी ज्यादा हो सकती है। जी हाँ वास्तव में, सिक्का चांदी और अमेरिकी रेयर कॉइन दुनिया का सबसे महंगा सिक्का है। 2013 में, नीलामी के अंदर इसे $ 1 मिलियन में यानी की उस वक्त के 67 करोड़ रुपये में ख़रीदा गया था।

Latest News