Earn Money: अगर आपके पास भी है 5 रुपए का नोट तो अब आप घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं। इस समय आपके पास अतिरिक्त पैसे कमाने का अच्छा मौका है (मुद्रा से पैसे कमाएं)। आप सिर्फ 5 रुपये के नोट से कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कोई व्यापार या नौकरी नहीं करनी पड़ेगी। आपको बस एक क्लिक के साथ अपने नोट की एक फोटो अपलोड करनी है।

नोट संग्रह एक शौक है
आपको बता दें कि भारत समेत कई जगहों पर ऐसे लोग हैं, जिन्हें करेंसी कलेक्शन का शौक है। तो आज हम आपको भारतीय करेंसी के 5 रुपए के नोट के बारे में बताते हैं, जिससे आप हजारों से लेकर लाख तक कमा सकते हैं।

नोट कैसा होना चाहिए
हम आपको 5 रुपए के नोट की खासियत के बारे में बताते हैं, जिसे आप बेचकर कमा सकते हैं। इस नोट की खासियत यह है कि
नंबर 786 (5 रुपये का नोट 786) लिखा होना चाहिए। इसके साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर भी बनाना चाहिए। अगर आपके पास भी ऐसा कोई नोट है तो उसके बदले आपको 2 लाख रुपए मिल सकते हैं।

आरबीआई नोट जारी करता है
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी किया गया यह नोट ‘बेहद दुर्लभ नोट भारत’ है। ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है तो आप भाग्यशाली हैं। इस एक नोट के बदले आप हजारों कमा सकते हैं। इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पुराने नोटों और सिक्कों की जबरदस्त खरीद-बिक्री हो रही है. यदि आपके पुराने नोट और सिक्के निर्धारित शर्तों के अनुसार हैं, तो आपको इसके लिए बहुत अच्छे पैसे मिल सकते हैं।

आप अपना नोट कहां बेच सकते हैं?
5 रुपए के इस ट्रैक्टर नोट से आप 2 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। इसके लिए शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स जैसी कई कंपनियां घर बैठे अपनी पुरानी करेंसी को अच्छी कीमत पर बेच सकती हैं। इसके अलावा coinbazzar.com पर पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसा मिलता है. दरअसल ये प्लेटफॉर्म पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं।

Latest News