Electric Bill: ठंड का टाइम है बावजूद बिजली का बिल कितना आता है ये बात तो हम सब जानते है. बिजली का बिल देख कर तो कई सारे लोगों को बुखार हो जाता है. अगर आप भी बिजली बिल से परेशान है तो ये खबर आपके लिए है. चलिए आपको एक ऐसे अप्लायंस के बारे में डिटेल में बताते है.

यूज़ करें ये डिवाइस

आपकी जानकारी के लिए बता दे जिस डिवाइस की हम बात कर रहे है उसका नाम UTENGLO Hammer 20 LED Bright Outdoor Solar Light with Motion सेंसर के नाम से जानते है. आपको ना पता हो लेकिन ये बता दे कि ये एक मोशन सेंसिंग सोलर लाइट है जो आजकल मार्केट में काफी ज्यादा ट्रेंडिंग हो गया है.

सबसे अच्छी बात तो ये है किआपको इस लाइट को जलाने की जरूरत ही नहीं पड़ती है. ये सब संभव हो पाता है इस लाइट में लगे हुए सोलर पैनल की वजह से. जी हाँ ये सोलर पैनल इसे घंटों तक रोशनी दे कर चार्ज कर देता है. असल में धूप में इसकी लाइटिंग चार्ज के वजह से होती है.

खासियत और कीमत

दरअसल ये एक LED लाइट यूनिट है जिसमे बैटरी लगाईं जाती हैं. इस बैटरी यूनिट को सोलर पैनल द्वारा से चार्ज किया जाता हैं. आपको इस लाइटिंग में एक मोशन सेंसर भी दिया जाता है. ये लाइट स्विच की तरह काम करता है. ये लाइट अपने आप ऑन हो जाता है और इसके बाद 30 सेकेण्ड के अंदर अपने आप ऑफ हो जाती है. आप को ये लाइट अमेजन पर सिर्फ और सिर्फ 182 रुपये है. ये आपके घर की बिजली के बिल को कम कर सकती है.