अपने इस प्रकार के कुछ लोग जरूर देखें ही होंगे। जिन्हें पुराने नोट इकट्ठे करने का काफी बड़ा शौक होता है। इस प्रकार के लोगों के पास काफी समय पुराने नोट भी मिल जाते हैं। यदि आपको भी ऐसा ही शौक है या आपके पास में कुछ पुराने नोट हैं तो आप घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही नोट के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। जिसको ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करके आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं।

10 रुपये का नोट बनाएगा लखपति

आज हम आपको 10 रुपये के नोट के बारे में जानकारी दे रहें हैं। बता दें कि 10 रुपये का यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। जानकारी दे दें की 10 रुपये के इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा है। आपको पता होगा ही की इस्लाम धर्म के अनुयायी इस नंबर को बहुत पवित्र मानते हैं। इसके अलावा अन्य लोग भी इसको लकी नंबर मानते हैं। यही कारण है की इस नोट की काफी ज्यादा कीमत दी जा रही है। यदि आपके पास में यह नोट है टी आप इसको सेल करके 8 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करें अपने नोट

यदि आप अपना नोट सेल करना चाहते हैं तो इसके लिए आप ऑनलाइन पोर्टल का सहारा लें। आपको बता दें कि हमारे देश में कई ऑनलाइन पोर्टल हैं। जहां आप अपने नोट को सेल कर सकते हैं। ऑनलाइन पोर्टल पर आपको वैश्विक ग्राहक आसानी से मिल जाते हैं तथा आप अच्छी कीमत में अपने नोट को सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपने नोट

सबसे पहले आप इवे या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद में यहां अपनी प्रोफ़ाइल बनाये तथा अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करें। अब आप अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।