latest ford car

फोर्ड ने अपनी सबसे शक्तिशाली स्ट्रीट-लीगल प्रोडक्शन ब्रोंको का लुक जारी कर दिया है। 2022 फोर्ड ब्रोंको रैप्टर को इंडिया की सड़कों के लिए ही तैयार किया गया है, युवाओं को आकर्षित करने के लिए बेस मॉडल की तुलना में बड़े पैमाने पर बदलाव के साथ नेक्स्ट स्टेप तक ऑफ-रोडिंग किया जा सकता है। फोर्ड मोटर के मुताबिक 2022 ब्रोंको रैप्टर दुनिया की पहली अल्ट्रा4 रेसिंग एसयूवी है। इसे फोर्ड उसी टीम ने डिजाइन किया है, जिसने एफ-150 रैप्टर का को बनाया है।

फोर्ड परफॉर्मेंस ने ब्रोंको रैप्टर को अन्य मॉडल की तुलना में ऑफ-रोड वाहन के रूप में और अच्छी बनाने के लिए कई बदलाव किए गए हैं। व्हील ट्रैवल और ऑफ-रोड ड्यूरेबिलिटी बढ़ाने के लिए नए शॉक टावर्स के साथ पूरी तरह से बॉक्सिंग, हाई-स्ट्रेंथ स्टील फ्रेम है। इसमें उन्नत एक्सल, अतिरिक्त टोइंग क्षमता और 37-इंच के पहिये भी हैं, जो किसी भी मौजूदा उत्पादन एसयूवी पर सबसे बड़ा है। ब्रोंको रैप्टर भी 13.1 इंच के न्यूनतम ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ चलता है, जो बेस फोर-डोर मॉडल से 4.8 इंच अधिक है।

हुड के तहत, ब्रोंको रैप्टर 3 से शक्ति खींचता है।
0-लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इंजन 400 hp का अधिकतम आउटपुट देने में सक्षम है। फोर्ड ब्रोंको रैप्टर को कार निर्माता का विशेष G.O.A.T भी मिलता है। मोड (किसी भी प्रकार के भूभाग पर चला जाता है) भू-भाग प्रबंधन प्रणाली। इसका उद्देश्य ड्राइवरों को ऑफ-रोड बेहतर तरीके से नेविगेट करने में मदद करना है। प्रस्ताव पर सात ड्राइव मोड में, इसमें एक विशिष्ट रूप से ट्यून किया गया बाजा मोड शामिल है जो हाई-स्पीड डेजर्ट रन पर प्रदर्शन को अधिकतम करने के लिए टर्बो एंटी-लैग कैलिब्रेशन को सक्रिय करता है।

फोर्ड मोटर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिम फ़ार्ले ने कहा, “रैप्टर हमारे ऑफ-रोड लाइनअप का शीर्ष है और अब दौड़ सिद्ध सामग्री और डिज़ाइन के साथ एक पूर्ण लाइनअप है जो आपको किसी और से नहीं मिल सकता है।” “केवल फोर्ड ही कर सकता था ब्रोंको रैप्टर बनाएं।”

फोर्ड परफॉर्मेंस के मुख्य अभियंता कार्ल विडमैन ने कहा, “हमें ब्रोंको रैप्टर का निर्माण करना था – यह कट्टर ऑफ-रोड उत्साही लोगों के लिए हमारा अंतिम वाहन है जो कुछ और मांगते हैं।” “अल्ट्रा 4 रेगिस्तान रेस ट्रक की तरह, ‘एसयूवी का रैप्टर’ रेगिस्तान पर विजय प्राप्त करता है हाईवे की गति से टिब्बा और प्रतिस्पर्धा-स्तर की ऑफ-रोड तकनीक और हार्डवेयर से लैस है।”

ब्रोंको रैप्टर एसयूवी 12-इंच टचस्क्रीन, 360-डिग्री दृश्य के लिए बाहरी कैमरे, अनुकूली क्रूज नियंत्रण के साथ-साथ 10-स्पीकर बैंग और ओल्फ़सेन ध्वनि प्रणाली जैसी सुविधाओं के साथ आती है।

Latest News