Thursday, February 9, 2023
HomeBusinessFree TV: अब मुफ्त राशन के साथ फ्री मिलेगा डिश TV कनेक्शन,...

Free TV: अब मुफ्त राशन के साथ फ्री मिलेगा डिश TV कनेक्शन, इन लोगों की आई मौज

नई दिल्लीः Free Dish Tv: बढ़ती महंगाई से आज जनता त्रस्त है. साग, सब्जी, दूध, तेल आदि जैसी चीजों पर लगता महंगाई बढ़ती जा रही है. इसी बीच सरकार भी जनता के लिए कई योजनाएं लाकर हर संभव करने की लगातार कोशिश करती रहती है. चाहे वो प्रधानमंत्री आवाज योजना हो, फ्री राशन योजना हो या फिर कोई अन्य योजना तमाम तरह की योजनाएं चला कर सरकार आम जन को मदद करती रहती है, और अब सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए फ्री राशन (Free Ration) से लेकर के मकान देने के साथ साथ सरकार ने फ्री में डिश टीवी (Dish TV) देने का फैसला भी ले लिया है.

सरकार की तरफ से एक बैठक जारी की गई जिसमें ये फैसला लिया गया की दूरदर्शन (Doordarshan) और ऑल इंडिया रेडियो (All India Radio) की स्थिति में सुधार करने के लिए सरकार ने अब फ्री डिश उपलब्ध करवाएगी.

मोदी सरकार के इस फैसले से (Doordarshan) और ऑल इंडिया रेडियो (All India Radio) की स्थिति में सुधार करने के लिए लगभग 2,539 करोड़ रुपये खर्च किए जायेंगे, जिससे कहा जा रहा है की इससे कॉन्टेंट की क्वालिटी में सुधार किया जाएगा और साथ ही इस कदम से देशभर में टीवी, रेडियो समेत कई क्षेत्रों में रोजगार पैदा होगा.

किन लोगों को मिलेगा फ्री डिश का लाभ

सरदार द्वारा जो फैसला फ्री डिश को लेकर किया गया है उसमें देश पिछड़े और जनजातीय इलाकों में रहने वाले लोगों को फ्री डिश की सुविधा दी जाएगी. इन इलाकों में लगभग 7 लाख से ज्यादा लोगों के घरों में फ्री डिश लगाई जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र व राज्य सरकारें लोगों की मदद को तमाम तरह की सुविधाएं चलाती रहती हैं। कुछ राज्यों में तो सरकार राशन कार्डधारकों को कई स्कीम का लाभ दे रीह हैं। अगर आप असंगठित वर्ग में आते हैं तो तुरंत अपना राशन कार्ड बनवाकर बंपर फायदा उठा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments