gold Rate today sone ke bhav
gold Rate today

Gold Price: इंडिया में सभी बड़े और छोटे शहरों में सोने के रियल टाइम भाव हम आपको दिखा रहे हैं। दिन में सोने का का भाव दो बार चेंज होता है। वैसे तो शेयर मार्केट पर निर्भर करता है की हर मिनट कुछ तो बदल रहा है। आज भारत में सोने के भाव 52,800 रुपये प्रति दस ग्राम है। चांदी ने भी धमाकेदार बढ़त बनाते हुए 70,000 रुपये का आंकड़ा पकड़ लिया है। बाजार में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध से उथल-पुथल मची हुई है।

सभी शहरों में सोने के भाव ऊपर-निचे होने का कारण वहां के उत्पाद शुल्क, मेकिंग चार्ज और राज्य कर होते हैं। इसलिए कुछ शहरों में सोना थोड़ा बहुत सस्ता मिल जाता है। आपको सोना खरीदना है तो पहले से यह ट्राई करके रखने कि रियल टाइम सोने का भाव क्या चल रहा है। लेटेस्ट गोल्ड प्राइस ध्यान में रखते हुए ही सोना खरीदें। ध्यान रहे कि सोना अभी बढ़ रहा है और यह 60 हजार का आंकड़ा आसानी से पकड़ लेगा। ऐसे में आप सोना अभी खरीद सकते हैं। 58 हजार रूपए प्रति दस ग्राम पहुँचने के बाद सोना खरीदना किसी भी रिस्क से कम नहीं होगा।

Today Gold Rate

आज सोने की अलग -अलग कैरेट के अनुसार भाव की बात करें तो 10 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत 48,400 रुपये है। गुड रिटर्न्स वेबसाइट के मुताबिक चेन्नई में 49,700 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज किया गया है।

दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, बैंगलोर और केरल में 24-कैरेट सोने की कीमत 52,800 रुपये से 54100 रूपए देखी गई है। चेन्नई में 24 कैरेट सोने की कीमत आज 54,220 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज हुई है।

जयपुर और लखनऊ में सोना थोड़ा सस्ता है। ऐसे में यहाँ 10 ग्राम 22 कैरेट के भाव 48,550 रुपये और 24 कैरेट सोने के भाव 52,950 रुपये प्रति दस ग्राम हैं।

सोना खरीदते वक्त हॉलमार्क जरूर करवाएं और बिल जरूर बनवाएं। क्योंकि बिना हॉलमार्क का सोना बिना गारंटी के होता है। हॉलमार्क वाले सोने को आप 100 साल बाद भी उसी शुद्धता के साथ Latest Gold Price में बेच सकते हैं। सोने की कीमतें उसके कैरेट और उसमें मिलावट के बाद ही आंकी जाती है। इसलिए आप सोना खरीदने के बाद लैब टेस्ट जरूर कराएं। लैब टेस्ट में 50 रूपए के करीब का खर्चा आता है।

Latest News