Nokia 2780 Flip Smartphone: जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है ठीक वैसे वैसे मोबाइल कंपनियां नए नए तरीके के फोन मार्केट में उतार रही हैं. आजकल लोग फोन के इतने आदी हो चुके हैं कि फोन के बिना अब कोई काम करना मानों नामुमकिन और मुश्किल से हो गया है. आज के समय में जिसे देखो उसके पास कीपैड या फिर स्मार्टफोन मिल ही जाएगा. आज इस खबर में हम नोकिया के फोन की बात कर रहे हैं नोकिया एक ऐसी कंपनी है जिस पर लोग कई साल पहले आंख बंद कर के भरोसा करते थे पर पहले के जमाने में कुछ मिले ना मिले लेकिन नोकिया का कीपैड वाला फोन हर किसी के पास हुआ करता था. पर जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी ने रफ्तार पकड़ी वैसे वैसे कई सारी मोबाइल कंपनियां बाजार में अपने नए नए फीचर्स के साथ मोबाइल फोन लेकर उतरे और लोगों के दिलों में छाने लगी और उसी बीच नोकिया कहीं ना कहीं डूबता गया और टेक्नोलॉजी को नहीं पकड़ पाया. फिर भी कहीं ना कहीं नोकिया मार्केट में फिर से उठने के लिए और अपने वजूद कायम रखने के लिए नए नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है.

अगर आप भी कम बजट में एक अच्छा फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो नोकिया का ये फोन आपके लिए एक दम किफायती रहेगा.

कुछ ही दिनों पहले ही नोकिया ने अपना एक नया फोन यानी एक क्लिप फोन (Flip Phone) लॉन्च किया है. फिलहाल इस Flip Phone को अभी अमेरिका में ही लांच किया गया है. जल्द ही कंपनी इसे भारतीय बाजार में लाने की भी सोच रही है. चलिए जानते हैं नोकिया के इस फ्लिप फोन में क्या स्पेसिफिकेशन और फीचर्स आपको मिलने वाले हैं.

Nokia 2780 Flip Phone फीचर्स एंड स्पेसिफिकेशन

बात अगर नोकिया 2780 फ्लिप फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की करें तो इसमें आपको दो डिस्प्ले मिलने वाली है. पहला डिस्प्ले आपको इसमें 2.7 इंच का 320*240 पिक्सल वाला TFT डिस्प्ले मिलता है. साथ ही दूसरा डिस्प्ले 1.77 इंच का सेकंडरी डिस्पले है.

कैमरा की बात करें तो इसमें आपको पीछे की ओर 5mp मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया गया है, कैमरा के साथ अच्छी क्वालिटी के फोटो क्लिक करने के लिए फ्लैश लाइट भी दी गई है.

Nokia के इस फ्लिप फोन के स्टोरेज की बात करें तो इसमें आपको 4GB RAM के साथ 512MB का इंटरनल स्टोरेज मिल रहा है. इसी के साथ कंपनी का एक बड़ा दावा ये भी है कि इस फोन को एक बार चार्ज करने के बाद लगभग 18 दिनों तक बिना चार्ज किए चला सकते हैं.

क्या होगी इसकी कीमत

बहुत जल्द इस फोन को कंपनी भारत में लॉन्च करने वाली है. एक रिपोर्ट के अनुसार पता लगा है कि भारत में लॉन्च होने के बाद इसको लगभग ₹6700 का बेचा जाएगा. माना जा रहा है सबसे ज्यादा किफायती और एक बार में फुल चार्ज करने के बाद 15 दिन तक चलने वाला ये पहला फोन होगा.