gold ki rate aaj
gold ki rate aaj

Gold Price: सोने ने कीमतों का अपना एक अलग कीर्तिमान बनाया है। सोना खरीददारों के लिए बेहद ख़ुशी की बात है। अब सोने की रफ़्तार 60 हजार रूपए प्रति दस ग्राम तक पहुँचने वाली है। सोने की रफ़्तार के पीछे की ख़ास वजह है रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध। इन दोनों देशों ने दुनिया के सामने विकट समस्या खड़ी कर दी है। सोने के साथ ही अन्य सभी बाहर से आने वाले प्रोडक्ट पर भी इसका असर होगा।

यदि आप भी सोना खरीदने के इच्छुक हैं, तो आप सिर्फ 15 मार्च तक सोना खरीद लें। इसके बाद सोने के भावों में कब वृध्दि और कब गिरावट हो जाए, इसका किसी को पता नहीं होगा। सोना 60 हजार तक पहुँच सकता है। इसके बाद उसमें गिरावट होगी या नहीं, यह कहना बहुत मुश्किल है। ऐसे में आपको बाद में धैर्य बनाने की आवश्यकता होगी। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमत 1300 रुपये बढ़कर 55285 तक पहुँच गई। जयपुर में सोने की कीमत 54750 रूपए प्रति दस ग्राम है। चांदी के आज के भाव की बात करें तो यह 72300 रूपए प्रति किलोग्राम पर बिकी है।

Today Gold Price

24 कैरेट सोने के भाव- 54750 रूपए प्रति दस ग्राम

22 कैरेट सोने के भाव- 5220 रूपए प्रति ग्राम

18 कैरेट सोने के भाव- 4390 रूपए प्रति ग्राम

14 कैरेट सोने के भाव- 3590 रूपए प्रति ग्राम

सोने के ताजा भाव देखने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। यह भाव आपको उस पल चल रहे मार्केट के आधार पर मिलेगा।

Click Here For Latest Gold Rate

सोना खरीदते समय हॉल मार्क जरूर लगवाएं। जरुरी हो तो आपको आप लैब टेस्ट भी करा सकते हैं। हॉलमार्क वाला सोना वर्षों बाद भी उसी कैरेट के अनुसार लेटेस्ट कीमत पर बेचा जा सकता है।

Latest News