honda electric scooter
honda electric scooter

इलेक्ट्रिक स्कूटर हमारे देश में काफी पॉपुलर हो रहें। विभिन्न ऑटो मोबाइल कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में उतार चुकी हैं। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया भी उठाना चाहता है। अतः 2023 में होंडा कंपनी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में उतार रही है। आपको बता दें कि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया, होंडा मोटरसाइकिल जापान मिलकर काम करेगा। ये दोनों भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर तथा बाइक के लिए जरुरी प्लेटफार्म तैयार करने का शुरूआती कार्य करेंगे।

कम्पनी 2023 के शुरूआती दौर में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर सकती है। इस स्कूटर के लांच होने के बाद इसकी टक्कर एथर 450X, टीवीएस आई-क्यूब तथा ओला एस 1 प्रो जैसे स्कूटरों से होगी। माना जा रहा है कि होंडा कंपनी का पहला इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक इरिटेशन होगा। इसको बनाने के लिए कंपनी अपने कुशल कारीगरों के साथ साथ होंडा मोटर साइकिल जापान की भी मदद लेगी। प्रकार से नई टीम ‘मेड फॉर इंडिया’ पावरट्रेन, प्लेटफॉर्म आदि चीजों को निर्मित करेगी।

आपको बता दें कि हमारे देश में Honda Activa सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। यह स्कूटर अपने साथ के TVS Jupiter और Hero Maestro Edge जैसे स्कूटरों को टक्कर देता है। आने वाला यह यह संकेत दे रहा है कि भारत कि EV मार्किट आने वाले समय काफी ज्यादा ग्रोथ करने वाली है। भारत के लोगों ने पॉवरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर में अपनी रूचि को प्रदर्शित किया। है आपको बता दें कि स्कूटर के अलावा कंपनी नए एक्टिवा 7G पर भी कार्य कर रही है तथा जल्दी ही इसको भी भारतीय बाजार में उतारेगी। कुल मिलाकर यह माना जा सकता है कि होंडा कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर उसके Honda Activa स्कूटर की ही तरह बेहतरीन होगा। यह माना जा रहा है कि ग्राहक इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में रूचि लेंगे।

Latest News