MG Hector 2023 Car: गाड़ी तो कई सारी लॉन्च होती रहती है. लेकिन आज हम आपको जिस गाड़ी के बारे में बताने वाले है वो सबसे अलग है. जिस गाड़ी की हम बात आकर रहे है वो गाड़ी है MG हेक्टर. इस गाड़ी को अभी हाल ही में लॉन्च किया गया है एमजी मोटर इंडिया ने. आपको इस नए एमजी हेक्टर के अंदर एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. सबसे हैरानी की बात तो ये है की आपको इसमें ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो फॉर्च्यूनर तक में नहीं होते है. इस गाड़ी की कीमत भले ही फॉर्च्यूनर से कम हो लेकिन फीचर्स कमाल के है.

इस नई हेक्टर की कीमत 14.73 लाख रुपये से 1.73 लाख रुपये तक के बीच है. आपको ये 6 कलर ऑप्शन में मिलता है. सबसे अच्छी बात तो ये है की अगर आपको ये गाड़ी पसंद आ गयी है तो आप इसे अभी खरीद भी सकते है क्योंकि ये लॉन्च हो चुकी है.

नहीं मिलेंगे कहीं भी ऐसे फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इस नई हेक्टर गाड़ी के अंदर बड़ा और स्लीक वर्टिकल 14-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. आपको ये सेगमेंट किसी भी कार में नहीं मिलने वाला है . असल में इस सिस्टम की सबसे खास बात तो ये है कि आप इस कार में वॉयस कमांड के जरिए ही एसयूवी की ज्यादातर फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं. आपको इसमें टचस्क्रीन की सुविधा मिलता है.

जानिए नए फीचर्स

बात अगर नए फीचर्स की करें तो आपको इसमें नए सेगमेंट फर्स्ट फीचर नया इंटेलिजेंट ऑटो टर्न इंडिकेटर है. जी हाँ यानी आपको बार बार इंडिकेटर ऑन करने की जरूरत नहीं है. आप कार को जिस तरफ के लिए चलाते है उस तरफ वो इंडिकेटर खुद चालू हो जाता है. मान लीजिये आप लेफ्ट साइड टर्न लेंगे तो के लेफ्ट साइड के इंडीकेटर्स शुरू हो जाएंगे.

मिलेंगे 75 से भी ज्यादा फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें 75 से भी ज्यादा फीचर्स मिलेंगे. जी हाँ आपको इसमें हेक्टर में फोर-वे पावर्ड पैसेंजर सीट, ऑटोमैटिक पावर्ड टेलगेट, वॉयस कंट्रोल के साथ एंबियंट लाइट, टच स्क्रीन कंट्रोल के साथ पैनोरमिक सनरूफ, डिजिटल Key शेयरिंग, ग्रुप ट्रैवलिंग मोड, मल्टी-लैंग्वेज टर्न-बाय-टर्न वॉइस गाइडेंस 75 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स मिलती हैं.