IPL Match 2023: मैच तो आप सब को जरूर पसंद होगा. ऐसे में आप सब ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन तो जरूर देखा होगा. देखें भी क्यों ना आखिरकार आईपीएल अपने रोमांचक मुकाबलों के साथ फाइनल की ओर इतनी तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है. बता दे इस सीजन में जितेश शर्मा, रिंकू सिंह और तिलक वर्मा जैसे एक से बढ़कर एक युवा खिलाड़ियों ने अपना तूफानी खेल जनकर दिखाया है. वही दूसरी ओर इस बार कई ऐसे खिलाड़ी भी है जो धमाल मचा रहे हैं और तो और अब ये संन्यास की ओर जा रहे हैं. बता दे जो संन्यास के तरफ जा रहे हैं उसमे से 41 साल के महेंद्र सिंह धोनी और 40 साल के अमित मिश्रा है.

लेकिन इन सब खिलाडियों के बीच आप ऐसे खिलाड़ी को मत भूलिएगा जो पिछले सीजन तक गुमनामी में में दिख रहे थे. लेकिन इस बार के आईपीएल सीजन शुरू होने तक भी किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि वो अपना करिश्मा आखिरकार दिखा पाएंगे या नहीं. और इन खिलाड़ियों में शामिल है बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा और संदीप शर्मा.

आज हम बात बात करेंगे ईशांत और संदीप की जिन्होंने 2 ऐसे ओवर डाले जिसके बाद तो धोनी और हार्दिक पंड्या इसे शायद ही कभी भूल पाएंगे. इतना ही नहीं इन दोनों ने अपने ये 1-1 ओवर मैच के एकदम आखिर में डाला था.

जानिए संदीप ने कैसे धोनी और जडेजा को रोका

आपकी जानकारी के लिए बता दे संदीप ने अपने धारदार गेंदबाजी से दुनिया के नंबर-1 फिनिशर माने जाने वाले धोनी को रोक दिया था. ये बात तो आप जानते ही होंगे कि IPL 2023 सीजन का 17वां मैच था, जो 12 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया था. इतना ही नहीं इस मैच में राजस्थान टीम ने 176 का टारगेट दिया था, लेकिन चेन्नई की टीम ने 6 विकेट पर 172 रन ही बना पायी थी. दरअसल अपने आखिरी ओवर में चेन्नई टीम को जीत के लिए सिर्फ 21 रन चाहिए थे. और तब गेंदबाजी संदीप शर्मा के हाथों में थी और बल्लेबाजी में स्ट्राइक पर धोनी और नॉन स्ट्राइक पर रवींद्र जडेजा थे. ऐसे में फैन को लग रहा था कि धोनी और जडेजा के रहते मैच चेन्नई हार ही नहीं सकती. लेकिन हुआ इससे बिलकुल उल्टा.

अपने इस ओवर में संदीप ने तूफानी अंदाज में गेंदबाजी की ओर धोनी-जडेजा को रन बनाने का मौका ही नहीं दिया. इतना ही नही धोनी ने इस ओवर में 2 छक्के लगाए तो जरूर , लेकिन वो मैच फिनिश नहीं कर पाए. ऐसे में संदीप ने धोनी को रोककर इतिहास रच दिया. पर बावजूद इसके संदीप को नीलामी में किसी ने भी नहीं खरीदा था.