Old Note
Old Note

आपके परिवार में किसी भी सदस्य के पास है ₹100 का ऐसा नोट, तो आप भी 3 लाख रूपए कमा सकते हैं। कमाई करने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना, सिर्फ नोट को ऑनलाइन अपलोड करके बेचने के लिए लिस्ट कराना है। यह पुराना नोट है, तो आप घर बैठे बड़े आराम से कमा सकते हैं लाखों रुपए। बहुत से ऐसे लोग होते हैं,जिन्हें पुरानी चीजों की कलेक्शन काफी पसंद आती है। वह अलग-अलग चीजें कलेक्ट करके रखना पसंद करते हैं। ऐसे ही पुराने नोटों और सिक्कों को भी बहुत से लोग अपने घरों में संजो के रखना काफी पसंद करते हैं। यदि आपके पास भी ₹100 का पुराना नोट है तो आप इसे ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से बेच कर घर बैठे लाखों रुपए तक की कमाई बड़े आसानी से कर सकते हैं। आज हम आपको इस खबर के माध्यम से बताएंगे कैसे आपको घर में पड़े पुराने कॉइन और नोटों को बेच कर रातों-रात लखपति बन सकते है।

पुराने नोटों की पहचान

यदि आपके पास कोई भी पुराना नोट या सिक्का है जिस पर चलता हुआ ट्रैक्टर का चित्र बना हुआ हो या 786 लिखा हो तो आप इसकी काफी अच्छी रकम कमा सकते हैं। ऐसे सिक्के और नोट काफी यूनिक होते हैं। जिसे ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर हम बेच सकते हैं। यहां पर हमें ऐसे सिक्कों और नोटों की काफी अच्छी खासी कीमत मिल जाती है। अगर आपके पास भी 10 ,5 1 या 100 का नोट है जिस पर चलता हुआ ट्रैक्टर और 786 नंबर छपा हो तो आप इसे बेचकर काफी अच्छी रकम कमा सकते हैं।

कहां करें सेल

अगर आप भी घर बैठे काफी अच्छी रकम कमाना चाहते हैं, और आपके पास घर में 5, 100, 10 ,200 ,1के पुराने सिक्के या नोट है जिन पर चलता हुआ ट्रैक्टर और 786 नंबर छपा है, तो आप इसे बेचकर काफी अच्छी रकम कमा सकते हैं मार्केट में इन नोटों की लाखों तक की बोली लगाई जाती है। आपको बता दे की ऑनलाइन वेबसाइट ऐसे कई सारे हैं जिन पर खासकर ऐसे सिक्कों की खरीदारी की जाती है।

आप भी ऐसे वेबसाइट पर जाकर अपने सिक्के और नोटों को अपने मनचाहे रकम से बेच सकते हैं। आप अपने सिक्कों को डायरेक्ट ebay.com या coinbazar.com पर जाके सेल कर सकते है। ये सभी वेबसाइट कोइंस और सिक्को के खरीदारी के लिए जानी जाती है। इन वेबसाइटों पर आपको जाकर खुद को विक्रेता के रूप में आईडी बनाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा उसके बाद आप अपने सिक्के और नोटों के तस्वीर को दोनों तरफ से खींचकर अपलोड कर दें, साथ ही पूरी डिटेल्स अच्छी तरीके से फील कर दे। जिससे यह वेबसाइट आपके विज्ञापन को ग्राहक तक पहुंचाएगा जिससे ग्राहक खुद आपसे कांटेक्ट कर इनको इनकी अच्छी खासी कीमत देकर आपसे खरीद लेंगे।

Latest News