lucky plants

Lucky Plants :  लोग अपने गार्डन में और घर में फ्लावर्स को प्लांट करते है । डेकोरेशन के साथ साथ घर की हवा भी शुद्ध हो जाती है । लेकिन कुछ लोग घर में प्लांट्स लक के कारण  लगाते है । आपको नहीं पता लेकिन कुछ पौधे आपके बैड लक को भी गुड लक में बदल देते है । इस बात का ध्यान रखें कि आप भूलकर भी घर के अंदर कांटे वाले पौधे ना लगाए ।

 

आज इस खबर में हम आपको यही बताने वाले है कि आप कौन कौन से पौधे अपने घर पर लगा सकते है ।

 


रबर का पौधा – आपकी जानकारी के लिए बता दे फेंगशुई शास्त्र के हिसाब से घर के अंदर रबर के पौधे को लगाने से गुड लक होता है । रबर के पौधे असल में भाग्य और वैभव देने वाला पौधा कहा जाता है। इस पौधे के गोल पत्ते सिक्के का प्रतीत होते हैं। ये पौधा काफी शुभ माना गया है। ये पौधा आपके घर में यर प्यूरीफायर के भी काम आता है । ये आपके घर में पैसे भी लाता है ।

 


एरिका पाम – वास्तुशास्त्र के हिसाब से एरिका पाम का पौधा शुभ होता है । ये आपके स्वास्थ्य के लिए भी बहुत अच्छा होता है । कहते है इस पौधे को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। इतना ही नहीं इस पौधे के कारण से हवा से प्रदूषण भी खत्म होता है । ये पौधा भी एयर प्यूरीफायर का काम करता है ।

 


तुलसी का पौधा – हर हिन्दू के घर में आपको तुलसी का पौधा बहुत ही आसानी से देखने को मिल जाता है । आपकी जानकारी के लिए बता दे हिंदू धर्म में तुलसी को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है। इस पौधे को आप सर्दी खांसी जुखाम में इस्तेमाल कर सकते है । अगर आप इस पौधे को सही डायरेक्शन में रखते है तो आप के घर में सुख समृद्धि भी आएगी ।

Latest News