Friday, February 3, 2023
HomeBusinessहै आपके पास भी है iPhone तो पढ़ें ये खबर, बंद होने...

है आपके पास भी है iPhone तो पढ़ें ये खबर, बंद होने वाली ये सर्विस

WhatsApp Ban:  WhatsApp Ban: 2023 शुरू हो चूका है. ऐसे में लोग एक नए जोश के साथ आगे बढ़ रहे है. लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो आपको हैरान और परेशान दोनों कर सकती है. हाँ लेकिन इसके लिए जरुरी है की आपके पास iphone हो. अगर आप भी उन लोगों में से है जो iphone यूज़ करते है तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

दरअसल बात कुछ यूँ है की Apple अपने आईफोन मॉडल्स में एक बहुत जरुरी सर्विस बंद करने वाला है. इस सर्विस ऐप का नाम WhatsApp है. ये बात तो हम सब जानते है कि ये दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐपों में से एक है. अगर आप iphone यूज़ कर रहे है तो ये बात पता होगी कि 31 दिसंबर 2022 वो आखिरी दिन था जब आईफोन पर WhatsApp की सर्विस मिली थी. लेकिन 1 तारीख से ही ये सर्विस बंद कर दी गयी है. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

जानिए किन आईफोन मॉडल्स में बंद हुए है WhatsApp ऐप

आपकी जानकारी के लिए बता दे 31 दिसंबर रात 12 बजे से ही एप्पल आईफोन 5 और एप्पल आईफोन 5c में WhatsApp बंद हो चूका है. अगर आपके पास इन मॉडल्स को iphone है तो अब आप WhatsApp नहीं चला सकते हैं. यूजर्स इन इन मॉडल्स वाले iphone में बाकी सभी ऐप चला सकते हैं. इन यूज़र्स को अपने फ़ोन में व्हाट्सएप अपडेट करने का भी मौका नहीं दिया गया है. दरअसल कंपनी ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि इन मॉडल्स का वर्जन बहुत ज्यादा पुराना हो गया है. ऐसे में अब आप बाकी सभी चीज़े तो इस पर यूज़ कर सकते है लेकिन WhatsApp नहीं.

एक वक़्त था जब आईफोन 5 और आईफोन 5C ग्राहकों को काफी पसंद आ रहा था लेकिन अब ये मॉडल काफी पुराना हो चूका है. ऐसे में अगर आप WhatsApp चलाना चाहते है तो आपको इससे ऊपर के मॉडल्स को लेना होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments